रामलला के दर्शन के लिए आज से मिलेंगे स्पेशल पास, दर्शन टाइमिंग में भी होगा बदलाव

Ram Mandir News :अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए टाइमिंग में बदलाव किया गया है. वहीं सुगम दर्शन के लिए स्पेशल पास भी जारी किए जाएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ayodhya Ram Mandir : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर में रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए जा रहे हैं. अब मंदिर में दर्शन की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. नए नियमों के अनुसार रामलला के दर्शन अब दोपहर 12 बजे की आरती के बाद मंदिर 1 बजे तक बंद रहेगा. आरती के समय भक्तों को दर्शन होंगे, लेकिन आरती के बाद कपाट बंद कर दिए जाएंगे. वहीं नित्य की तीन आरतियों के लिए पास और श्रद्धालुओं के लिए विशिष्ट व सुगम दर्शन पास जारी करने की सुविधा शनिवार 17 फरवरी यानी आज से शुरू होगी.

दर्शन का बदला गया समय

ट्रस्टी डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि रामलला के दर्शन सुबह 7 बजे की जगह 6.30 बजे से शुरू होंगे. दोपहर 12 बजे की राजभोग आरती के बाद 1 बजे तक के लिए मंदिर के गर्भगृह का पट बंद हो जाएगा. फिर 1 बजे से रामलला का दर्शन शुरू होगा. नई व्यव्स्था के तहत विशिष्ट व सुगम दर्शन पास जारी किए जाएंगे. ये निर्धारित स्लॉट के अनुरुप ही जारी किए जाएंगे. जानकारी के अनुसार सुगम दर्शन के लिए 300 पास प्रत्येक स्लॉट में जारी होंगे. इसनें 150 ऑनलाइन और 150 श्रीराम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अनुशंसा पर बनेंगे. लेकिन पूर्वाहन 11 से 1 बजे तक की समयावधि के लिए दर्शन पास नहीं मिलेंगे.

100 स्पेशल पास होंगे जारी

अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि रामलला के सुगम दर्शन के अलावा हर स्लॉट के लिए 100 विशिष्ट पास भी जारी होंगे. ये पास ट्रस्ट सहित अन्य निर्धारित संस्थाओं के अनुमोदन पर बनेंगे. अब रामलला की आरती के लिए भी पास जारी किए जाएंगे. नए नियमों के अनुसार सुबह 4 बजे रामलला की मंगला, शाम 6.15 बजे श्रृंगार आरती व 10 बजे की शयन आरती के लिए 100-100 पास जारी होंगे. प्रत्येक आरती में 20 ऑनलाइन और 30 पास काउंटर से बनेंगे. बाकी के 50 पास ट्रस्ट की अनुशंसा पर बनेंगे.

calender
17 February 2024, 07:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो