UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल शाम को खुलेंगे स्कूल, बच्चों को दिखाया जाएगा चंद्रयान-3 का लाइव टेलीकास्ट

UP News: उत्तर प्रदेश में पहली बार शाम के समय में स्कूल खुलेंगे. योगी सरकार ने एक आदेश जारी कर यूपी के सभी बेसिक शिक्षा स्कूलों में चंद्रयान—3 की लैंडिंग का लाइव प्रसारण करने का निर्देश दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Chandrayaan 3 Live Streaming: उत्तर प्रदेश के सभी सरकार स्कूल कल यानी 23 अगस्‍त को शाम को एक घंटे के लिए खुलेंगे. यूपी सरकार ने स्कूलों में भारत के मिशन चन्द्रयान-3 की लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट करने का निर्देश दिया है. ऐसा पहली होगा जब यूपी के स्कूल शाम के समय में खुलेंगे. योगी सरकार ने स्कूलों में चंद्रयान की लाइव स्ट्रीमिंग कराने के लिए जरूरी इंतजाम को पूरा करने के निर्देश जारी किए है. 

यूपी के स्कूलों में लैंडिंग का सीधा प्रसारण 

सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा स्कूलों में चंद्रयान-3 की लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट कराने का आदेश दिया है. साथ ही इसके लिए सभी इंतजाम पूरे करने के लिए निर्देश भी जारी किए है. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्कूलों में प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी है कि वह इसरो के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और डीडी न्यूज का प्रसारण अपने-अपने स्कूलों में बच्चों को चंद्रयान-3 के लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट दिखाएं. 

अंतिम चरण में भारत का चंद्रयान मिशन, कब शुरू होगा लाइव टेलीकास्ट?

इस बीच भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने मिशन चंद्रयान-3 को लेकर ताजा जानकारी दी है. इसरो ने ट्वीट किया है कि मिशन चंद्रयान अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत चल रहा है. इसरो ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'मिशन ऑपरेशंस कॉम्पलेक्स (एमओएक्स) ऊर्जा और उत्साह से भरपूर है.' इसरो ने आगे बताया कि लैंडिंग मिशन का लाइव टेलीकास्ट 23 अगस्त को शाम पांच बजकर 20 मिनट से शुरू होगा. इसरो ने लैंडर से 19 अगस्त को 70 किमी दूरी से ली गई चंद्रमा की तस्वीरें भी शेयर की है.

calender
22 August 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो