UP News: मानसून सत्र से पहले 6 अगस्त को होगी सर्वदलीय बैठक, सभी विपक्ष होंगे शामिल

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त यानी सोमवार से शुरु हो रहा है जो कि 11 अगस्त तक चलेगा, यह सत्र 5 दिनों तक चलने वाला है. इस बीच एक खबर सामने आई है जिसमें सत्र से पहले यानी रविवार 6 अगस्त को शाम 6 बजे एक सर्वदलीय बैठक आहुत की गई है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 अगस्त यानी सोमवार से शुरु हो रहा है, जो कि 11 अगस्त तक चलेगा. यह सत्र 5 दिनों तक चलने वाला है. इस बीच एक खबर सामने आई है जिसमें सत्र से पहले यानी रविवार 6 अगस्त को शाम 6 बजे एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई है जो कि विधान भवन में होगी. सर्वदलीय बैठक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महान की अध्यक्षता में होगी, जिसमें वो सभी दलों के नेताओं से सत्र में शांति बनाए रखने के लिए सहयोग मांगेंगे. 

इस सत्र से पहले होने वाली बैठक में सभी संसदीय नेता मौजूद रहेंगे, इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, नेता सदन योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव, सजय निषाद, ओम प्रकार राजभर, राजपाल बालियान, उमाशंकर सिंह, आराधना मिश्रा, राजा भैजा, सभी सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता शामिल होंगे. 

यह साल का दूसरा बजट सत्र है, इसके पहले विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरु होकर 3 मार्च तक चला था, यानी 12 दिन का सत्र था, अब ये दूसरा बजट सोमवार से शुरु होने वाले इस विधानसभा सत्र में योगी सरकार कई प्रस्तावों को सदन में मंजूरी दिलाने की तैयारियां कर रही तो वहीं विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष को घेरने की योजना बना रहे है.

मंहगाई, बेरोजगारी, भष्टाचार, बिजली की समस्या, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था समेत कई अहम मु्द्दे है जिनको लेकर विपक्षी पार्टियों ने पहले ही रणनीति तैयार कर चुकी है और इन्ही तमाम मूद्दों को लेकर सरकार को घेरने के लिए तैयार नजर आएगा. 

calender
05 August 2023, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो