21वीं मंजिल से गिरा युवक; बोला- आज मंगलवार है इसलिए बच गया

दिल्ली एनसीआर की लगभग सभी सोसाइटी का हाल बेहाल हैं. अक्सर कुछ ना कुछ लापरवाही के खबरे सुनने को मिल जाती हैं. अब एक फिर से ऐसा ही मामला आया है. दरअसल नोएडा एक्सटेंशन के महागुण माइवुड्स सोसाइटी में एक बार लिफ्ट के फ्री होने की घटना घटी हैं.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

दिल्ली एनसीआर की लगभग सभी सोसाइटी का हाल बेहाल हैं. अक्सर कुछ ना कुछ लापरवाही के खबरे सुनने को मिल जाती हैं. अब एक फिर से ऐसा ही मामला आया है. दरअसल नोएडा एक्सटेंशन के महागुण माइवुड्स सोसाइटी में एक बार लिफ्ट के फ्री होने की घटना घटी हैं. इस टावर रे रहने वाले एक शख्स ने बताया कि इनकी लिफ्ट फ्री हो गई थी. हालांकि उन्हें कुछ नहीं हुआ. वह सुरक्षित है लेकिन उन्हें काफी चोटें आई है. तो आइए जानते है मामला क्या हैं. 

इस टावर के -24 के 21186 नंबर फ्लैट में रहने वाले वकील मेहता ने बताया कि ‘बीते मंगलवार सुबह 5 बजे 21वें फ्लोर के लिफ्ट में सवार हुआ था. मुझे दूध लेने के लिए नीचे जाना था. लेकिन, जैसे ही लिफ्ट का बटन दबाया लिफ्ट का फ्री फॉल हो गया और मैं नीचे बेसमेंट 2 में कुछ ही सेकेंडों में जा गिरा. नीचे गिरने पर मेरे कमर, घुटनों और दोनों पैरों में काफी झटका लगा. कम से कम 25 मिनट तक मैं लिफ्ट में ही फंसा रहा. मैंने सोसाइटी के इंटरकॉम नंबर पर कई बार कॉल किया, लेकिन किसी ने फोन पिक नहीं किया. अंत में पत्नी को इंटरकॉम पर कॉल किया. पत्नी ने रिस्पेशन पर जाकर हंगामा किया तो सीबीआरई के लोग मुझे लिफ्ट से बाहर निकाले. लिफ्ट का काम सीबीआरई कंपनी देखती है. मंगलवार का दिन था हनुमान जी ने बचा लिया.’

आए दिन दिल्ली एनसीआर की हाईराइज सोसाइटी से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. हाल में ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित इरोज संपूर्णम हाउसिंग सोसाइटी में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार लिफ्ट खराब हो रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि बार-बार होने वाली लिफ्ट हादसों के लिए कौन लोग जिम्मेदार होते हैं? सोसाइटी में रहने वाले लोगों के पास लिफ्ट हादसों को लेकर क्या अधिकार हैं?

calender
21 May 2024, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो