Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग से 24 घंटे में 3 की मौत, आज सीएम करेंगे बैठक

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग दिन ब दिन बेकाबू होते जा रहे हैं. शुष्क मौसम के चलते आग तेजी फैल रही है. लगातार बढ़ रही आग की घटनाओं में बीते रोज तीन व्यक्तियों की मौत हो गई है.  

JBT Desk
JBT Desk

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगल की आग भयावह हो गई है शुष्क मौसम के चलते आग तेजी से जंगलों में फैल रही है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार जंगल की आग से तीन लोगों की झुलस की मौत हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार आज सीएम धामी एक समीक्षा बैठक करने वाले हैं. अल्मोड़ा के प्रभागीय वन अधिकारी, दीपक सिंह ने बताया कि, “वहां चार मजदूर थे जो आग में फंस गए थे. उत्तराखंड में जंगल की आग से 24 घंटे में 3 की मौत हो गई. जबकि उनमें से तीन की मौत हो गई है और घायल भी है जो अस्पताल में भर्ती है.

रिपोर्ट के अनुसार, मरने वाले लोगों की पहचान नेपाल के तीन मजदूर के रूप में हुई है जिसमें एक अज्ञात महिला भी शामिल है. सभी 30 वर्ष की उम्र के थे, जो अल्मोड़ा के स्यूनराकोट में एक पाइन राल फैक्ट्री में काम कर रहे थे. फैक्ट्री के पास जंगल की आग में फंसने के बाद पिछले 24 घंटों के भीतर उनकी मृत्यु हो गई. शुक्रवार को ज्ञानेश्वर बहादुर और एक अज्ञात महिला की मौत हो गई. तीसरा कर्मचारी, दीपक पुजारा, जल गया और गुरुवार को घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

अब तक आग लगने की 113 घटनाएं दर्ज

शुक्रवार को पूरे नैनीताल में जंगल में आग लगने की सात अलग-अलग घटनाएं सामने आईं है. वहीं बीते 24 घंटे में 64 नई घटनाएं हुई जिसमे कुल 75 हेक्टेयर वन क्षेत्र को भारी नुकसान पहुंचा. फायर सीजन में अब तक कुल 868 घटनाओं में 1086 हेक्टेयर वन क्षेत्र जल चुका है. वहीं आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में 23-25 ​​अप्रैल के बीच जंगल में आग लगने की 113 घटनाएं देखी गईं है.

आज सीएम धामी करेंगे समीक्षा बैठक

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राज्य में जंगलों में लगी आग की घटनाओं की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा करेंगे. वह दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. धामी ने कहा कि राज्य में जंगलों की आग के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

calender
04 May 2024, 06:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो