Assembly Election Polls: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान जारी, इन दिग्गज नेताओं ने किया वोटिंग

Assembly Election Polls: सात नवंबर को छत्तीसगढ और मिजोरम हुए मतदान के साथ विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है. वहीं शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में जारी मतदान के दौरान कई दिग्गज नेताओं ने वोट डाला.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Assembly Election Polls 2023: नवंबर 2023 में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. सात नवंबर को मिजोरम के कुल 40 विधानसभा सीटों और छत्तीसगढ़ के लिए पहले चरण में 20 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं, शुक्रवार, (17 नवंबर) को छत्तीसगढ़ में दूसरे और आखिरी चरण में 70 विधानसभा सीटों और मध्य प्रदेश के कुल 230 सीटों के लिए मतदान जारी है. इन दोनों राज्यों में जारी मतदान के दौरान कई दिग्गज नेताओं ने अपना वोट डाला.

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी चुनावों के तारीखों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में दो चरण 7 और 17 नवंबर को मतदान के लिए तय किया गया है, जबकि मध्य प्रदेश में एक ही चरण में राज्य के सभी विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. आपको बता दें कि इन पांच चुनावी राज्यों में सीटों के लिहाज से मध्य प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है, जहां कुल 230 विधानसभा सीटे हैं. तो चलिए जानते हैं इस चुनावी त्योहार में कौन-कौन से दिग्गज नेता अपना वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचें.

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने की वोटिंग

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के चरण-2 के लिए मतदान जारी हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुरुदडीह गांव में मतदान केंद्र संख्या 57 से अपना वोट डाला.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और उनकी पत्नी अमृता राय ने भोपाल के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

अंबिकापुर (छत्तीसगढ़): राज्य में जारी विधानसभा मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंह देव ने वोट डाला.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने आज अपने पैतृक निवास डूंडा, टीकमगढ़ में वोट डाला.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

वोटिंग के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुझे विश्वास है कि मध्य प्रदेश में जनता के आर्शीवाद के साथ बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत से इस बार भी बनने वाली है."

calender
17 November 2023, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो