PM Modi News: हमें 'देव से देश' और 'राम से राष्ट्र' का मार्ग प्रशस्त करना है- बुलंदशहर में पीएम मोदी

PM Narendra Modi in Bulandshahar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार 25 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और साथ ही जनसभा को संबोधित किया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Narendra Modi in Bulandshahar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार 25 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और साथ ही जनसभा को संबोधित किया है. इससे पहले मंच पर स्थानीय नेताओं ने उन्हें भगवान राम की मूर्ति भेंट की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यपाल आनंदी पटेल का स्वागत किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि, "आपका ये प्यार और आपका ये विश्वास...जीवन में इससे बड़ा सौभाग्य और क्या हो सकता है। मैं आपके प्यार के लिए अभिभूत हूं. 22 तारीख को अयोध्या धाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन हुए और अब यहां जनता जनार्दन के दर्शन का सौभाग्य मिला है. आज पश्चिमी यूपी को विकास के लिए 19 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स भी मिले हैं. ये प्रोजेक्ट्स रेल लाइन, हाइवे, पेट्रोलियम पाइपलाइन, पानी, सीवेज, मेडिकल कॉलेज और औद्योगिक शहर से जुड़े हुए हैं."

प्रधानमंत्री ने कहा कि, "आज यमुना और रामगंगा की स्वच्छता से जुड़े प्रोजेक्ट्स का भी लोकार्पण हुआ है. इसके लिए पश्चिमी यूपी के सभी परिवारजनों को मैं बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आज पश्चिमी यूपी को 19 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाएं मिली हैं. इन पहलों में रेलवे, राजमार्ग, पेट्रोलियम पाइपलाइन, जल आपूर्ति परियोजनाएं, सीवेज उपचार और मेडिकल कॉलेजों का उन्नयन शामिल होगा. हमने यमुना और रामगंगा नदियों की स्वच्छता से संबंधित परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया है."

आगे उन्होंने कहा कि, "इस क्षेत्र ने देश को कल्याण जी जैसा सपूत दिया है, जिन्होंने रामकाज और राष्ट्रकाज दोनों के लिए अपना जीवन समर्पित किया. आज वो जहां हैं वो अयोध्या धाम को देखकर बहुत आनंदित हो रहे होंगे. ये हमारा सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह जी और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया है. लेकिन अभी भी सशक्त भारत के निर्माण का, सच्चे सामाजिक न्याय का उनका सपना पूरा करने के लिए हमें अपनी गति और बढ़ानी है."

पीएम मोदी ने कहा कि, पहले लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया. जनता को अभाव में रखने और समाज में बंटवारे का रास्ता उनके लिए सत्ता पाने का सबसे सरल माध्यम था. इसकी कीमत उत्तर प्रदेश की अनेक पीढ़ियों ने भुगती है. लेकिन साथ-साथ देश को भी इसका बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. आज भारत का पहला नमो भारत प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में ही शुरू हुआ है. यूपी के कई शहर मेट्रो सुविधा से जुड़ रहे हैं. सरकार के प्रयासों से आज पश्चिमी यूपी रोजगार देने वाले प्रमुख सेंटर में से एक बन रहा है. 

calender
25 January 2024, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो