Weaather Update : मौसम विभाग ने 13 राज्यों में किया कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी, यातायात भी हुआ प्रभावित

Weaather Update : पिछले कुछ दिनों से ने केवल उत्तर प्रदेश के हालात खराब चल रहे हैं बल्कि देश के कई राज्यों में लोग घने कोहरे से परेशान हैं. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने 13 राज्यों में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

Weaather Update : मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है. जिसकी वजह से इसका असर लोगों के जीवन और यातायात पर पड़ रहा है. घने कोहरे के कारण शुक्रवार को हवाई एंव रेल यातायात पर विपरीत प्रभाव देखने को मिला है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को पटना सहित 13 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. जबकि 18 जिलों में मध्यम दर्जे के कोहरे की चेतावनी दी जा रही है.

हजार मीटर से कम दृश्यता के कारण शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर लखनऊ की पहली फ्लाइट 12.28 बजे लैंड कर सकी. इसका समय 11:10 बजे था, वहीं पटना से विस्तारा की पहली फ्लाइट 1.33 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो सकी इसका समय 10.41 बजे था.घने कोहरे ने यातायात को भी काफी प्रभावित किया है.

दिल्ली में घने कोहरे का असर 

 यदि राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री और अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा. घने कोहरे से परिवहन सेवाओं पर काफी असर पड़ा है. हालांकि दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवआईअड्डे पर सुबह के समय दृश्यता मामूली सुधार के साथ 150 मीटर तक पहुंच गई. उड़ानों के आवागमन में देरी तो हुई, कोई उड़ान रद्द नहीं हुई. वहीं, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 14 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि आने दो दिनों में और भी ज्यादा ठंड देखने को मिल सकती है.

इन इलाकों में बदलता तापमान 

शुक्रवार को पंजाब के अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई. अब भी यह सामान्य से 3.3 डिग्री नीचे बना हुआ है. उधर रात के तापमान में 0.4 डिग्री की कमी दर्ज की गई. यह सामान्य से 4.2 डिग्री ऊपर है. सबसे कम 4.7 डिग्री का तापमान नवांशहर का रहा. शुक्रवार को अमृतसर का दिन का पारा 16.1 डिग्री दर्ज किया गया और यह सामान्य से 2.0 डिग्री से नीचे रहा. वहीं लुधियाना का 17.0 डिग्री रहा और यह सामान्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस कम है. शुक्रवार को अमृतसर में दृश्यता शून्य रही. पटियाला, लुधियाना, हलवारा, बठिंडा व आदमपुर में 50 मीटर से कम की दर्ज की गई.

calender
30 December 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो