Weather News: दिल्ली में हाल बेहाल, सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन, घने कोहरे के कारण 150 उड़ानों में हुई देरी

Weather News: मंगलवार को दिल्ली समेत कई इलाकों में हल्की धूप नजर आई लेकिन तेज हवाएं चलने के कारण ठंड का कहर जारी रहा, तो वहीं घने कोहरे को लेकर 150 उड़ाने दिल्ली में विलंबित हो गईं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पंजाब और राजस्थान के मौसम का हाल.
  • पहाड़ी राज्यों मं भी इस तरह का तापमान देखा जा रहा है.

Weather News: उत्तर प्रदेश में जहां कुछ इलाकों में कल धूप हल्की दिखी तो वहीं कई इलाकों मनें कोहरे छाया हुआ है. धूप निकलने की संभावना ही नहीं हैं. मंगलवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में धूप को निकली, लेकिन गलन में बढ़ोतरी ने लोगों की परेशानी भी बढ़ा दी.

इन इलाकों में निकली हल्की धूप 

पहाड़ी राज्यों मं भी इस तरह का तापमान देखा जा रहा है, वहां पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कम अंतर होने की वजह से भी कड़ाके क सर्दी पड़ रही है. जम्मू कश्मीर में मंगलवार को ठंड और बढ़ गई. श्रीनगर समेत कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में धूप रही, किंतु न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से और नीचे चला गया. तो वहीं शीत लहर का प्रकोप भी जारी है. ऐतिहासिक डल झील की सतह पर पानी की पतली परम जम गई है.

दिल्ली का मौसम 

दिल्ली में मंगलवार को घने कोहरे ने लोगों को खूब परेशान किया लेकिन हल्की धूप भी नजर आई. सुबह का न्यूनतम तापमान 8.3 जबकि अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हवा के चलते दृश्यता का स्तर भी अपेक्षाकृत बेहतर रहा, सुबह साढ़े बजे आइजीआइ एयरपोर्ट पर दृश्यता जहां 500 मीटर थी वहीं साढ़े 8 बजे यह 1200 मीटर तक दर्ज की गई.

पंजाब और राजस्थान के मौसम का हाल 

पंजाब में कड़ाके की ठंड जारी है कई जिलों में मंगलवार को घनी धुंध पड़ी और धूप भी नहीं निकली. जिसने लोगों को ठंड से कांपा दिया. गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा गया है तो वहीं यदि राजस्थान की बात करें तो वह भी घने कोहरे की चपेट में है. बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में दृश्यता 150 मीटर से भी कम रही. जयपुर हवाई अड्डे पर दृश्यता क्षमता करीब 50 मीटर ही रही. इस कारण दो विमान समय पर उड़ान नहीं भर सके. जयपुर से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट निरस्त हो गई.

calender
03 January 2024, 08:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो