Rameshwaram Ayodhya Ramotsav Yatra: रामेश्वरम से अयोध्या तक निकलेगी रामोत्सव यात्रा, इंदौर से होगा शुभारंभ, कई दिग्गज भी होंगे शामिल

Rameshwaram Ayodhya Ramotsav Yatra: अयोध्या में 22 जनवरी को लेकर काफी तेजी के साथ तैयारियां की जा रही हैं. 30 दिसंबर को पीएम मोदी से अयोध्या में दौरा करने के दौरान लोगों को बड़ी सौगात दी थी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 14 जनवरी को इंदौर से रामोत्सव यात्रा का शुभारंभ होगा.
  • यात्रा में लेखक और राजनेता होंगे शामिल.

Rameshwaram Ayodhya Ramotsav Yatra: पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले इंदौर में दौरा किया था. जिसके बाद उन्होंने भाषण में काफी कुछ कहा था. 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के नव्य- भव्य मंदिर के प्राण –प्रतिष्ठा के पहले 14 जनवरी को इंदौर से रामोत्सव यात्रा का शुभारंभ होगा.

यात्रा में लेखक और राजनेता होंगे शामिल 

इस यात्रा के बारे में कई नेताओं का कहना है कि सबसे पहले दक्षिण में रामेश्वरम जाएगी. इसके बाद वहां से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी. यात्रा में पूरे देश से 500 से अधिक प्रसिद्ध इंटरनेट मीडिया इंफ्लुएंसरों के साथ कई सनातनी राजनेता और लेखक भी जुड़ेंगे.

हनुमान चालीसा का पाठ 

इस यात्रा संगठन के संयोजक मलय दीक्षित ने बताया है कि पहली बार यह ऐसा अवसर होगा. जब इंटरनेट मीडिया इंफ्लुएंसर इतनी बड़ी संख्या में एक साथ ही धार्मिक यात्रा निकालेंगे. इंदौर से शुरू होने वाली यात्रा में आगे श्रीराम का रथ चलेगा. रथ की डिजाइन तैयार की जा रही है. साथ ही अयोध्या तक पूरी यात्रा भगवान राम के उस गमन पर ही चलेगी, जिस पर चलकर श्रीराम ने वनवास के 14 वर्ष व्यतीत किए 17 जनवरी की शाम को यात्रा रामेश्वर पहुंचेगी वहां हनुमान चालीसा का पाठ और ध्वज वंदन के बाद अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी.

यात्रा में कौन-कौन हो सकते हैं शामिल?

रामोत्सव यात्रा में अभिनेता सुनील शेट्टी, राजनेता स्मृति ईरानी, इंटरनेट मीडिया इंफ्लुएंसर अमित भड़ाना, एल्विश यादव, युवा नेता कपिल मिश्रा, तेजिंदर पाल, हैदराबाद के विधायक टी.राजा व इंदौर से मंत्री व विधायक कैलाश विजयवर्गीय समेत कई हस्तियां शामिल होंगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी प्रदेश के कुछ समय यात्रा के साथ रहेंगे. इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद जैसे हिंदू संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे.

calender
03 January 2024, 07:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो