Mission 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति, हर बूथ से होंगे रामलला के दर्शन

Mission 2024: हर बूथ से कम से कम एक व्यक्ति को रामलला का दर्शन कराने की तैयारी है. बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीते दिन मैराथन बैठक की गई, जिस दौरान यह निर्णय लिया गया है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी कि, वह भक्तों की यात्रा से लेकर रामलला के दर्शन एवं घर वापसी तक सुरक्षा-सुनिश्चित करें.
  • रेलवे की तरफ से 430 शहरों से पांच से पैंतीस ट्रेनें चलेंगी. जिसके माध्यम से लोगों को रामलला के दर्शन आसानी पूर्वक होंगे.

Mission 2024: बीजेपी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व पूरे देश को राममय करने में लगी है. राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है, वहीं इस दौरान 22 जनवरी के दिन हर गांव में दिवाली मनाने की योजना बनाई गई है. दरअसल बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव एक बुकलेट वितरित करने वाले हैं. इसके तहत हर बूथ से कम से कम एक व्यक्ति को रामलला का दर्शन कराने की तैयारी है. जबकि इस पुस्तक में राम मंदिर आंदोलन में संघ-भाजपा नेताओं की भूमिका और विपक्षियों की विशेष चर्चा होगी.  

पार्टी नेताओं के बीच बनी रणनीति

बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बीते दिन मैराथन बैठक की गई है. इस बैठक में सारे राज्यों के पदाधिकारियों सहित तरुण चुघ, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, पार्टी महासचिव सुनील बंसल और अश्विनी वैष्णव उपस्थित थे. जबकि इस दौरान संघ व विश्व हिंदू परिषद के अक्षत वितरण समेत राम मंदिर से जुड़े दूसरे कार्यक्रमों में बीजेपी कार्यकर्ताओं की सक्रिय उपस्थिति सुनिश्चित करने पर ध्यान दिया गया है.

ट्रेनों की विशेष सुविधा

मिली जानकारी के अनुसार प्रतिदिन 430 शहरों से पांच से पैंतीस ट्रेनें चलेंगी. जिसके माध्यम से लोगों को रामलला के दर्शन आसानी पूर्वक हो पाएंगे. इसके अतिरिक्त अयोध्या से सटे राज्यों में बस सेवा भी उपलब्ध होगी. इतना ही नहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी कि, वह भक्तों की यात्रा से लेकर रामलला के दर्शन एवं घर वापसी तक सुरक्षा-सुनिश्चित करें. साथ ही रामलला के दर्शन करने आए सभी भक्तों का पार्टी के कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों से भव्य स्वागत करेंगे. इस दौरान सारे भक्तों को ऐतिहासिक बुकलेट देने के साथ सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा. 

calender
03 January 2024, 08:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो