Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी होने से दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी ठंड, तापमान में आई गिरावट

Weather Update: पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी होने से दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में तेजी के साथ ठंड बढ़ती हुई नजर आ रही है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पहाड़ी इलाकों का तापमान. 
  • शिमला में मौसम का हाल. 

Weather Update: गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है. साथ ही कोहरे की मोटी चादर देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले कुछ दिनों से पहाड़ी इलाकों में हर रोज बारिश देखी जा रही है. जिससे तारमान में लगातार बदलाव आ रहा है.

दिल्ली का तापमान 

इतना ही नहीं इसका सबसे पहला दिल्ली–एनसीआर में देखने को मिल रहा है. गुरुवार को औसतन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का संभावना है. पहाड़ों पर बर्फबारी लगातार हो रही है जिससे दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में भी इसका आसार देखने को मिल रहा है.

शिमला में मौसम का हाल 

राजधानी की शिमला में सुबह काफी ठंड का लोगों को सामना करना पड़ा वहीं मसूरी और जम्मू की बात की जाए तो वहां पर भी मौसम काफी बदला हुआ. लगातार बर्फबारी से लोगों को सामना करना पड़ रहा है, बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा, जबकि जम्मू का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री, मसूरी का 6.8 और शिमला का 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा. मैदानी इलाकों में तेजी से ठंड दस्तक दे रही है.

पहाड़ी इलाकों का तापमान 

पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक आने वाली सर्द हवाएं ठंड और बढ़ा रही है. अब दिन के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री दर्ज किया गया. गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान हैं वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जायेगी. सुबह कोहरे की मोटी चादर देखने को मिलेगी. लोधी में भी न्यूतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस तक देखा जायेगा.?

calender
21 December 2023, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो