Weather Update: देश के कई राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए दिल्ली-एनसीआर का कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update: देश में 11 अक्टूबर तक कई जगह पर बारिश होने की संभावना है. विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में मौसम साफ रहने की संभावना है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update: आज से 11 अक्टूबर तक देश के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने 10 अक्टूबर से बारिश की संभावना जताई गई है. यहां न्यूनतम तापमान 22 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

कहां-कहां जारी हुई बारिश की चेतावनी?

आईएमडी के अनुसार, आज से 11 अक्टूबर तक तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ हल्की/मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा, 9 और 10 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 10-11 अक्टूबर को केरल में भारी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि, 10 अक्टूबर से राजधानी में बारिश की संभावना है. न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सोमवार और मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.  शनिवार को न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम रहा. वहीं, पीतमपुरा में अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री दर्ज किया गया.

हिमाचल-उत्तराखंड में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 9 और 10 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) और चरम दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत को छोड़कर देश के प्रमुख हिस्सों में वर्षा गतिविधि में उल्लेखनीय कमी आएगी.

देश में सर्दी की दस्तक

इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में सर्दी का एहसास होने लगा है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से शाम में बल्की सर्दी का एहसास हो रहा है, इसके साथ ही कई और राज्यों में भी सर्दी ने अपनी दस्तक देनी शुरू कर दी है. 

calender
08 October 2023, 09:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो