Weather Update : दिल्ली में फिर से बदला मौसम, मौसम विभाग ने किया इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update : उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है तो वहीं दिल्ली एनसीआर में में कोहरा भी देखने को मिल रहा है. जिससे लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी की राजधानी लखनऊ में धुंध और कोहरा छाया रहेगा.

Weather Update : पिछले कु दिनों में दिल्ली एनसीआर का हाल काफी बुरा था लेकिन बारिश होने के कारण दिल्ली में लोगों को प्रदूषण से राहत तो मिली थी लेकिन दिवाली के बाद से प्रदूषण और फैस गया. दिवाली से पहले हुई बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई साथ ही प्रदूषण भी कम हुआ. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है. जिससे दिल्ली में मौजूद प्रदूषण की समस्या खत्म होगी साथ ही लोगों को और भी ज्यादा ठंड का अहसास होगा. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी 

आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज तटीय ओडिशा, तटीय गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम तमिलनाडु, केरल, हिमाचल प्रदेश इन इलाकों में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है साथ ही बिजली गिरने की संभावना हैं.

उत्तर प्रदेश में मौसम के मिसाज 

यदि हम बात करें उत्तर प्रदेश की तो आज पूरे दिन मौसम साफ रहेगा साथ ही यूपी की राजधानी लखनऊ में धुंध और कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही तापमान में किसी भी तरह का कोई भई बदलाव नहीं देखा जायेगा. इसके अलावा दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से लोगों को राहत मिल सकती है. तो वहीं नोएडा में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है.

उत्तराखंड में मौसम का हाल

उत्तराखंड में मौसम का हाल लगातार बदल रहा है ऐसे में मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम शुष्क बना हुआ है और ज्यादातर क्षेत्रों में बीते एक पखवाड़े से वर्षा नहीं हुई है. ऐसे में नवंबर में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है. शुष्क मौसम के बीच चटख धूप खिलने के कारण नवंबर में दिन के समय प्रदेश में सामान्य से कम ठंड पड़ने की आशंका जताई जा रही है.

calender
16 November 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो