CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में किसी की भी सरकार आए, महिलाओं को मिलेंगे हर साल 12 से 15 हजार रुपये

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिनो पहले घोषणा की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि चाहें किसी भी सरकार आए लेकिन महिलाओं के सिए गृह लक्ष्मी योजना शुरू की जायेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • चुनाव का पूरा दारोमदार लोकलुभावन घोषणाओं के साथ-साथ व्यक्तिपरक भी हो गया है .

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की जिसमें उन्होंने जनता को बताया कि सरकार चाहें कांग्रेस हो या बीजेपी की उस सरकार को महिला गृह लक्ष्मी योजना के तहत हर महीने 12 से 15 हजार रुपये देने होंगे. आपको बता दें कि यह घोषणा 12 नवंबर को की गई थी.

मुकाबला होगा काफी दिलचस्प 

 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का पूरा दारोमदार लोकलुभावन घोषणा के साथ-साथ व्यक्तिपरक भी हो गया है. जो नेता लोगों तक अपनी बात पहुंचाने और विश्वास जीतने में कामयाब होगा. उसी के सिर पर सजेगा ऐसे में छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव इस बार कांटे की टक्कर के होने के कारण काफी दिलचस्प हो गया है.

चुनाव का पूरा दारोमदार लोकल भावन घोषणाओं के साथ-साथ व्यक्तिपरक भी हो गया है जो नेता लोगों तक अपनी बात पहुंचाने और विश्वास जीतने में कामयाब होगा ताज उसी के सिर पर सजेगा ऐसे में छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव इस बार कांटे की टक्कर के होने के कारण काफी दिलचस्प हो गया है अपनी- अपनी घोषणाओं के प्रचार-प्रचार के लिए राजनीतिक दल के नेता हर वर्ग को साधने की दिशा में काम कर रहे हैं. 

मिलेंगे हर साल12 से 15 हजार रुपये 

अगर भाजपा की सरकार बनी तो महतारी वंदन योजना के तहत प्रत्येक विवाहित महिला को हर महीने एक हजार रुपये और सालभर में 12 हजार रुपये मिलेंगे. वहीं कांग्रेस की सरकार बनी तो गृह लक्ष्मी योजना में हर साल 12000 और 15 हजार रुपए सालाना मिलना तय है इतना ही नहीं, दोनों ही दलोंने महिलाओं को महंगाई से निजात दिलाने के लिए सस्ते गैस सिलिंडर देने का भी वादा किया है.

calender
16 November 2023, 07:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो