Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर BSP ने समर्थन के लिए रखी शर्तें, मायावती ने दिया पहला बयान

Women Reservation Bill: मायावती ने कहा कि मै आशा करती हूं कि इस बार यह बिल पास हो जायेगा, जो लम्बे समय से टलता आ रहा हैं. आगे उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Women Reservation Bill: देश की नई संसद और महिला आरक्षण को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती का बड़ा बयान सामने आया है. बसपा सुप्रीमो ने नए ससंद भवन का स्वागत किया है. इसके साथ ही महिला आरक्षण बिल को लेकर समर्थन जताया है.

मायावती ने कहा कि मै आशा करती हूं कि इस बार यह बिल पास हो जायेगा, जो लम्बे समय से टलता आ रहा हैं. आगे उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है तो हमारी पार्टी इसका भी स्वागत करेगी. आगे उन्होंने महिला आरक्षण में OBC और SC और ST का कोटा अलग से निर्धारित करने की मांग की है. 

BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि, महिला आरक्षण बिल को जातिवादी पार्टियां आगे बढ़ते नहीं देखना चाहती हैं. इन वर्गों की महिलाओं को अलग से आरक्षण की सुविधा की जानी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम ये मान कर चलेंगे कि ये कांग्रेस की तरह इन्हें हाशिए पर रखना चाहते हैं. सीटें बढ़ाई जाएं तो किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए. हम पूरा समर्थन देंगे और बिला पास करने में मदद करेंगे. 

BRS एमएलसी के कविता ने दी पहली प्रतिक्रिया

संसद में पेश किए गए महिला आरक्षण विधेयक पर BRS एमएलसी के कविता का कहना है, "मुझे खुशी है कि इसे पेश किया गया है. यह पहले से ही लोकसभा में है. हम वास्तव में उम्मीद कर रहे हैं कि यह कल लोकसभा में पारित होगा और राज्यसभा में जाएगा."

आगे उन्होंने कहा कि, "जितनी जल्दी हो सके सदन से पारित कराओ और फिर इसी सत्र में पारित कराओ. जो मैं कल व्यक्त कर रहा था वह चिंता सच हो गई है क्योंकि इसे राज्यसभा में पेश करने के लिए विभिन्न दलों की सर्वसम्मति, सत्तारूढ़ सरकार द्वारा दोस्ती का हाथ बढ़ाना जरूरी है. मैं आशा है कि सरकार ऐसा करने के लिए आगे आएगी. बहुत खुशी है कि इसे पेश किया गया है.''

calender
19 September 2023, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो