लंदन में एक शख्स ने तलवार से किया अटैक, घटना में कई लोग घायल

Londan: ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हैनॉल्ट इलाके के पास से मंगलवार को एक गंभीर घटना सामने आई. यहां एक व्यक्ति ने लोगों पर तलवार से हमला कर दिया. जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं.  

JBT Desk
JBT Desk

Londan: ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हैनॉल्ट इलाके के पास से आज (30 अप्रैल) एक गंभीर घटना सामने आई. यहां एक व्यक्ति ने लोगों पर तलवार से हमला कर दिया. जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस के अनुसार, तलवार से लैस व्यक्ति ने कथित तौर पर कई लोगों को चाकू मारने से पहले थुरलो गार्डन के एक घर में एक वाहन को टक्कर मारी है. वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

एपी न्यूज एजेंसी के अनुसार, लंदन एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि आपातकालीन कर्मचारियों ने पांच लोगों का इलाज किया और उन्हें अस्पताल ले गए. वहीं पकड़े जाने से पहले 36 वर्षीय संदिग्ध ने कथित तौर पर दो पुलिस अधिकारियों पर भी हमला किया. पुलिस के अनुसार  इस घटना को आतंक से संबंधित नहीं माना जा रहा है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो फुटेज और तस्वीरों में एक व्यक्ति को घरों के पास सड़कों पर देखा जा सकता है, जो समुराई जैसी तलवार लिए हुए है

पुलिस को सुबह 7 बजे मिली घटना की जानकारी

मेट्रोपॉलिटन पुलिस को आज सुबह 7 बजे से कुछ देर पहले घटना की सूचना दी गई.  सूचना मिलते ही आग और बचाव दल और कई एम्बुलेंस सहित आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया. घायलों की मौजूदा हालात को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता, और अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वे किसी अतिरिक्त संदिग्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं.

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर एडे एडेलकन ने कहा, "इस वारदात में जो लोग घायल हुए, उनके लिए यह भयानक घटना है. मुझे पता है कि बड़ी संख्या में लोग चिंतित महसूस कर रहे हैं. लेकिन हम नहीं मानते कि यह कोई आतंकी घटना है.

घटना को लेकर क्या बोले ब्रिटेन के मंत्री? 

ब्रिटेन के आंतरिक मंत्री जेम्स क्लेवरली ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "मुझे मंगलवार सुबह हैनॉल्ट स्टेशन पर हुई घटना के बारे में नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जो घायल हुए हैं." लंदन एंबुलेंस सेवा ने कहा कि उसकी टीमों ने 5 लोगों का इलाज किया. उन सभी को अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत के बारे में तत्काल कुछ नहीं कहा जा सकता.

लंदन के मेयर सादिक खान ने क्या कहा?

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि वह घटना के बारे में सुनकर पूरी तरह से आहत हैं और पुलिस कमिश्नर  के साथ संपर्क में हैं. मेयर सादिक खान ने कहा, "पुलिस स्टेशनों और इमरजेंसी सर्विसेज ने अच्छा काम किया. उन्होंने समय रहते लोगों की जान बचा ली. इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं."

calender
30 April 2024, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो