अमेरिका का बयान, ईरान किसी भी समय इजराइल पर कर सकता है अटैक

International: ईरानी के हमले की आशंका के कारण अमेरिका ने इजराइल में अपने लोगों को सफर न करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि वहीं शहरों में रहें जो आयरन डोम सिस्टम से बच सकते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

International: अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया है कि ईरान किसी भी वक्त इजराइल पर अटैक कर सकता है. मिसाइल अटैक करने के लिए 100 से अधिक ड्रोन को इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको बता दें कि दमिश्क में इजरायल ने ईरानी दूतावास पर अटैक किया था. इसके बाद ईरान ने इस बात का जवाब देने के लिए अपना प्लान बनाया है. जानकारी मिल रही है कि वीकेंड से पहले किसी भी समय हमला किया जा सकता है.

वहीं दूसरे तरफ पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपना बयान दिया है. उनका कहना है कि हम डिफेंस के साथ हमला करने को तैयार हैं. अमेरिकी अफसरों और मोसाद की एक पूर्व अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है.

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का बयान

इजराइल की खुफिया एजेंसी का कहना है कि इजरायल पर ईरान ने साल 2019 की तरह मिसाइल व ड्रोन से अटैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि जो हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से तैयार हैं.

ईरान का समुद्री जहाज

ईरान ने ठान लिया है कि वह इजराइल को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसलिए उसने लाल सागर और फारस की खाड़ी में अपने दो जहाज उतारे हैं. इसको देखते हुए अमेरिकी और इजराइली एजेंसियां अलर्ट मोड पर है. इन जहाजों के बारे में कहा जाता है कि वह मिसाइलों और यूएवी को लॉन्च करने की क्षमता वाले हैं. ईरानी के हमले की बात सुनते ही अमेरिका ने इजरायल में अपने लोगों को किसी तरह का सफर करने के लिए साफ तौर पर मना किया है.  

calender
12 April 2024, 10:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो