London Mayor Election: विदेश में भारत से हारेगा पाकिस्तान? लंदन मेयर चुनाव भारत के लिए क्यों है खास

London Mayor Election: पाकिस्तान और भारत के बीच के तनाव से सारी दुनिया वाकिफ है, अब लंदन में एक बार फिर से दोनों देश आमने सामने आ गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

London Mayor Election: आज लंदन में मेयर के चुनाव हैं, जिसमें कई उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. लेकिन ये चुनाव भारत और पाकिस्तान के लिए खास होने वाले हैं. उसके पीछे की वजह है वहां के दो उम्मीदवार. मेयर की दावेदारी में भारतीय मूल के तरुण गुलाटी और पाकिस्तानी मूल के सादिक खान मैदान में हैं. इसी वजह से ये चुनाव दोनों देशों के लिए खास होने वाला है. 

कौन हैं तरुण गुलाटी? 

तरुण गुलाटी की बात करें तो उनका जन्म दिल्ली में हुआ. लंदन में वो एक इन्वेस्टमेंट बैंकर केतौर पर काम करते हैं साथ ही वो और रणनीतिक सलाहकार भी हैं. लंदन के मेयर चुनाव में तरुण निर्दलीय उतरें हैं. तरुण गुलाटी ने अपने पाकिस्तान के सादिक खान के बारे में बात करते हुए मीडिया से कहा कि ''लोगों ने इस बात को मान लिया है कि सादिक खान ने अपना जनाधार खो दिया है. तरुण ने सादिक के आई क्यू की बात करते हुए कहा कि उनका IQ बहुत की कम है, वो जो भी वादे करते हैं उनको पूरा करना ही भूल जाते हैं. 

इसके अलावा तरुण गुलाटी ने अपने भारत कनेक्शन पर कहा कि ''भारतीय मूल का होना मेरे लिए गर्व की बात है. साथ ही उन्होंने खुद को एक प्राउड हिंदू बताया. उन्होंने कहा कि ''भारत में मेरी परवरिश, परंपराओं ने मुझे बेहतर शख्स बनाया है.''

कौन हैं सादिक खान?

लंदन में मेयर चुनाव में इस बार चुनावी मैदान में कुल 13 उम्मीदवार हैं. पाकिस्तानी मूल के सादिक खान 2016 से ही लंदन के मेयर हैं. वह तीसरी बार लेबर पार्टी की ओर से एक बार फिर से मैदान में उतरे हैं. लंदन मेयर चुनाव को लेकर कहा जाए तो इसमें सादिक खान की जीत का दावा किया जा रहा है. सर्वे के मुताबिक, सादिक कंजरवेटिव पार्टी की अपनी प्रतिद्वंद्वी सुजन हॉल से महज 13 फीसद नंबर से आगे हैं.

calender
02 May 2024, 12:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो