Australia: विदेश मंत्री वोंग ने सोफी अपाचे के साथ किया समलैंगिक विवाह, देखिए फोटोज

Penny Wang; ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग ने अपनी साथ सोफी अपाचे के साथ समलैंगिक विवाद कर लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दीय

JBT Desk
JBT Desk

Penny Wang News: ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग ने शादी कर ली है. उन्होंने अपनी साथी सोफी अपाचे के साथ समलैंगिक विवाद रचाया है. वह इस देश की पहली समलैंगिक महिला सांसद हैं. अपनी शादी की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दी है. रविवार 16 मार्च को वोंग ने बताया कि उन्होंने सोफी के साथ शादी कर ली है. पोस्ट में विदेश मंत्री शादी की ड्रेस में और फूलों का गुलदस्ता लिए हुए अपनी जीवनसाथी के साथ नजर आ रही हैं. उन्होंने लिखा कि हमें खुशी है कि हमारे परिवार और दोस्त हमारे साथ इस खास दिन को साझा कर सकते हैं.

शादी में शामिल हुईं बेटियां

पेनी वोंग के समलैंगिक विवाह समारोह में दंपत्ति की दोनों बेटियां एलेक्जेंड्रा जो 11 साल की है और 8 वर्ष की हन्ना भी कार्यक्रम में मौजूद रहीं. वोंग और उनकी साथी ये बेटियां आईवीएफ के जरिए हुई हैं. आपको बता दें कि वोंग ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह को वैधानिक मान्यता देने में अहम भूमिका निभाई है. पेनी वोंग ने 2002 में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. उन्होंने सबसे ज्यादा समय तक महिला कैबिनेट मंत्री के पद पर रहने का रिकॉर्ड बनाया है.

लंबे समय से साथ हैं वोंग और अलौचे

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, वोंग और अलौचे लगभग दो दशकों से एक साथ हैं और शनिवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की राजधानी एडिलेड में एक वाइनरी में शादी के बंधन में बंध गए. वोंग सीनेट में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्य का प्रतिनिधित्व करती हैं. 2017 में ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह कानूनी हो गया, यह एक ऐसे देश के लिए बड़ी उपलब्धि थी जहां 1997 तक सभी राज्यों में समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर नहीं किया गया था.

calender
17 March 2024, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो