सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी कामयाबी, मारा गया टारगेट किलिंग आतंकी बासित डार

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों को लश्कर के ठिकाने की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद सोमवार को देर शाम पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान में आज यानि मंगलवार को 2 आतंकियों को मौत की नींद सुला दी.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर से सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है.  घाटी में चुनाव से पहले आतंकियों से मुठभेड़ में  सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर और कश्मीर में आंतकी संगठन TRF के चीफ बासित अहमद डार समेत 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. बता दें, कि सुरक्षाबलों को लश्कर के ठिकाने की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया जानकारी मिली थी.  इसके बाद सोमवार को देर शाम पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान में आज यानि मंगलवार को 2 आतंकियों को मौत की नींद सुला दी. 

सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी सफलता 

इस दौरान IGP कश्मीर वीके बिरदी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने इस कार्रवाई  को एक खुफिया जानकारी के आधार पर अंजाम दिया. डार का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है, क्योंकि उसने कई कश्मीरी पंडितों समेत दूसरे राज्य से आए लोगों की टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम दिया था. वहीं वीके बिरदी ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों के साथ भीषण गोलीबारी में मोस्ट वांटेड बासित डार एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया. 

इस बीच कश्मीर पुलिस प्रमुख के अनुसार,  बासित डार कई आतंकी हमलों का मास्टरमाइन्ड था, खासकर श्रीनगर में हुई हत्याओं की घटनाओं में इसका हाथ  शामिल था. इसके अलावा, बासित सेना पर कई हमलों की साजिश रच चुका था, इसीलिए इसका मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है. 

डार पर 10 लाख रुपए था इनाम

वीके बिरदी ने के अनुसार,  एनआईए ने इस पर इनाम भी घोषित किया था. एनआईए ने पिछले साल ही टीआरएफ प्रमुख बासित अहमद डार की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने का एलान किया था. इसे आतंकियों की A++ कैटेगरी में डाला गया था.  पुलिस के अनुसार, बासित रेडवानी के कुलगाम का रहने वाला था, ये कई साल पहले अपने घर से लापता हो गया था और फिर बाद में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) में शामिल हो गया था.

calender
07 May 2024, 10:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो