Israel Hamas War: सिक्योरिटी सर्विसेज वाले बयान पर बेंजामिन नेतन्याहू ने मांगी माफी, कहा- मैं गलत था

सोशल साइट एक्स पर अपने पुराने बयान को हटाने के बाद एक नई पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि मैं गलत था.

Sachin
Sachin

Benjamin Netanyahu: इजरायल-हमास युद्ध के बीच प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने पुराने बयान को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने 7 अक्टूबर को हमास के द्वारा हमले का जिम्मेदार सिक्योरिटी सर्विसेज को ठहराया था. सुरक्षा सेवाओं को दोषी ठहराने के बाद बेंजामिन की लगातार अपने सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों के नेताओं से आलोचनाओं को का सामना करना पड़ रहा था. 

इजरायली पीएम बोले- मैं गलता था 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सोशल साइट एक्स पर अपने पुराने बयान को हटाने के बाद एक नई पोस्ट में बेंजामिन नेतन्याहू लिखा था कि मैं गलत था. मैंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जो बात कही वह बिल्कुल गलती थी. वह नहीं कही जानी थी... इसके लिए मैं माफी मांगता हूं. इजरायली पीएम ने आगे कहा कि फ्रंटलाइन पर इजरायल के लिए लड़ रहे आईडीएफ के प्रमुख, कमांडर और सबी सैनिकों को पूरा समर्थन देते हैं और उनकी मजबूती के लिए ताकत भेज रहे हैं. 

हमास समझौते के लिए तैयार था: बेंजामिन नेतन्याहू

शनिवार देर रात तक पोस्ट में इजरायली पीएम ने कहा कि हमास से जंग के इरादों में उन्हें किसी भी तरीके की कोई जानकारी मिली है. नेतन्याहू ने जोर देकर कहा था कि खुफिया एजेसी प्रमुख और शिन बेट के प्रमुख सभी की एक राय थी की हमास समझौते के लिए तैयार था. इस बयान की उनकी खुब आलोचना हुई. जिसके बाद उन्होंने एक्स से अपने ट्विट को हटा दिया. शनिवार (28 अक्टूबर) को उनसे बार-बार एक सवाल पूछा गया था कि क्या वह इस विफलता की जिम्मेदारी लेते हैं? इस पर इजरायली पीएम ने यह कहते हुए सवाल को टाल दिया कि युद्ध के बाद इस बात की गहन जांच की जाएगी और जिस पर भी सवाल उठेगा उनको जवाब देना होगा. 

आईडीएफ करेगी गहन जांच 

दूसरी ओर आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि, आईडीएफ में हम और शिन बेट सच्चाई की गहन जांच करेंगे और सब कुछ जनता के सामने रखेंगे. उन्होंने इस बात जोर देते हुए कहा कि फिलहाल हमारा सारा जोर युद्ध पर केंद्रीत है. 

calender
30 October 2023, 08:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो