Christmas 2023 : फ्रांस में क्रिसमस डिनर खाने से 700 लोग पड़े बीमार, जानिए क्या है कारण?

France News : फ्रांस में क्रिसमस डिनर खाने से 700 से अधिक लोग बीमार पड़ गए. दावा किया जा रहा है कि इस डिनर में खराब गुणवत्ता का भोजन परोसा गया था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Christmas Dinner : दुनिया भर में ईसाइयों के सबसे पवित्र पर्व क्रिसमस को लेकर धूम मची हुई है. दो दिन बाद यानी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाएगा. इसको लेकर हर ओर सजावट की जा रही है विशेषकर विदेशों में बड़े धूमधाम से इसे सेलिब्रेट किया जाता है. इस बीच फ्रांस से एक बड़ी खबर सामने आई है. पेरिस के शहर में एयरबस अटलांटिक के कर्मचारियों के लिए क्रिसमस डिनर का आयोजन किया गया. डिनर के बाद 700 से अधिक कर्मचारी बीमार पड़ गए. इस बारे में फ्रांसीसी स्वास्थ्य एजेंसी ने पुष्टि की है.

डिनर में शामिल हुए थे लोग

जानकारी के अनुसार पेरिस में एक दिन पहले क्रिसमस डिनर पार्टी रखी गई थी. इस पार्टी में बड़ी संख्या में कर्मचारी शामिल हुए थे. कंपनी के वर्कर्स खाना खाने के बाद खुद को अस्वस्थ महसूस करने लगे. कुछ देर बाद ही कुछ लोगों को उल्टी होने लगी और अन्य समस्याएं शुरू हो गई. ज्यादातर लोगों को उल्टी और दस्त की समस्या होने लगी. कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों ने पार्टी में खराब गुणवत्ता का खाना परोसने का दावा किया है.

फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए लोग

इस मामले की जांच में पता चला कि अधिकतर कर्मचारी फूड प्वाइजनिंग की वजह से बीमार हुए हैं. सूत्रों के अनुसार क्रिसमस पार्टी के डिनर में कैसा भोजन परोसा गया था, इसकी जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि खाने में क्वालिटी से कंप्रोमाइज किया गया या फिर कोई और परेशानी थी.

फूड सैंपल को टेस्टिंग के लिए भेज दिया गया है. बता दें कि एयरबस कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी विमान निर्माता कंपनी है जो पांच देशों में लगभग 15000 लोगों को नौकरी देती है. ये एयरबस की ही सहायक कंपनी है और कंपनी के फ्रांस में बड़ी संख्या में कर्मचारी हैं.

Topics

calender
23 December 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो