Donald Trump: 'रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद की बहस' का हिस्सा नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रम्प, खुद बताई वजह

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रम्प ने खुद इस बात की पुष्टि की है, कि वह इस सप्ताह की पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस में भाग नहीं लेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद की बहस में हिस्सा नहीं लेंगे
  • अमेरिकी मुझे अच्छी तरह से जानते हैंः ट्रंप

Donald Trump: नए सर्वे के अनुसार, 63 प्रतिशत अमेरिकी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अपने राष्ट्रपति के रूप में नहीं चाहते हैं. इसपर बात साफ नहीं हो पा रही थी कि ट्रम्प 2024 का आम चुनाव लड़ेंगे या नहीं. हालाँकि, ट्रम्प ने इस बात को साफ कर दिया है. उन्होने सोशल मीडियी पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होने बताया कि वो रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस को छोड़ देंगे. 

2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन की दौड़ में पहली बहस बुधवार को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में होगी. इसी बीच ट्रम्प ने एक पोस्ट की जिसमें उन्होने तर्क देते हुए कहा कि 'अमेरिकी उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए व्हाइट हाउस के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ सार्वजनिक टकराव की कोई आवश्यकता नहीं है' 

क्या कहा डोनाल्ड ट्रम्प ने?

2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए बुधवार को होगी. इससे पहले ही ट्रम्प ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होने इस बहस में हिस्सा लेने से मना कर दिया है. डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल को बहुत सफल बताया इसके साथ ही उन्होने लोकप्रियता को लेकर कहा कि अमेरिकी उनको बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. इसी वजह से वो इस बहस का हिस्सा नहीं होंगे. 

इसके साथ ही ट्रम्प अपनी पोस्ट में सर्वे का भी जिक्र किया जो उन्हें काफी आगे दिखा रहे हैं, जिसमें रविवार को प्रकाशित सीबीएस न्यूज का सर्वे भी शामिल है. जिसमें कहा गया है कि सर्वे के लिए वोटिंग करने वालों में से 62 फीसद लोग उनके लिए वोट करेंगे भले ही उन्हें इस साल चार बार मुजरिम ठहराया गया है, जिसमें यह इल्ज़ाम भी शामिल है कि उन्होंने 2020 के चुनाव को पलटने और जो बिडेन से हार के बावजूद सत्ता में बने रहने का मंसूबा बनाकर अमेरिकी डेमोक्रेसी पर हमला करने की कोशिश की थी. 
 

calender
21 August 2023, 06:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो