Imran Khan Arrested: विरोध प्रदर्शन के आरोप में इमरान खान के 8 समर्थक गिरफ्तार, रावलपिंडी में धारा 144 लागू

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे उनके आठ समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 20 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे समर्थक
  • प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर की पत्थरबाजी
  • 20 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के खिलाफ रावलपिंडी में सड़कों को जाम करने और विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई ) के आठ समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है और 20 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पाकिस्तानी समाचार पत्रिका डॉन ने सोमवार को यह जानकारी दी.

एएसआई मोहम्मद लतीफ ने कोटली सत्तियन पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई और कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और सड़कें अवरुद्ध कर दीं. उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समर्थक भागने में सफल रहे थे.

एक अन्य घटना में, शनिवार को ज़मान पार्क में अपने पार्टी प्रमुख की गिरफ्तारी के दौरान प्रतिरोध करने के लिए रेसकोर्स पुलिस ने पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के एक सहयोगी सहित 13 पीटीआई कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया था.

पुलिसकर्मियों पर हुआ हमला

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्पेक्टर रेहान अनवर ने आरोप लगाया कि जब पुलिसकर्मी इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके ज़मान पार्क आवास पर पहुंचे तो कुछ संदिग्धों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई कि कार्यकर्ताओं ने पुलिस को धमकाया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर उनकी सरकारी बंदूकें छीन लीं. बाद में पुलिस ने उन पर काबू पा लिया और सभी हमलवारों को गिरफ्तार कर लिया गया और सभी के खिलाफ मामले भी दर्ज किये गये. 

लाहौर हाईकोर्ट पहुंचा पीटीआई

इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पीटीआई ने पांच अगस्त को लाहौर हाईकोर्ट में याचिका किया है. जिसमे इमरान की गिरफ्तारी को पंजाब पुलिस द्वारा 'बंदूक की नोक पर अपहरण' करार दिया है. याचिकाकर्ता और पार्टी के अतिरिक्त महासचिव उमैर नियाजी ने कोर्ट से अनुरोध किया कि वह बिना किसी देरी के उनकी याचिका पर सुनवाई करे और पंजाब पुलिस व सरकार को निर्देश दे कि पूर्व प्रधानमंत्री को उसके समक्ष पेश किया जाए ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. उन्होंने कहा, सरकार ने खान को अवैध हिरासत में रखा है.

calender
07 August 2023, 03:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो