"मेरे भाई को जेल में डाला फिर भी वो चुनाव जीत गया; PAK सेना उसका खून कर देगी"

Pakistan Chunav 2024 : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन अलीमा खान ने पाक सेना पर गंभीर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि इमरान खान को सेना दोबारा पीएम नहीं बनने देना चाहती इसलिए सेना जेल में उनकी हत्या कर सकती है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Pakistan Chunav 2024 : पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थित उम्मीदवारों ने दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल की है, लेकिन सरकार कौन बनाएगा अभी तक इसका फैसला नहीं हो पाया है. वहीं नवाज शरीफ सरकार बनाने के लिए अन्य दलों से बात कर रहे हैं. पाकिस्तान में सरकार बनाने के जोड़तोड़ के बीच पूर्व पाक पीएम इमरान खान की बहन अलीमा खान सेना पर बड़ा आरोप लगाया है. अलीमा ने कहा कि मेरे भाई को सरकार ने जेल में डाल दिया, पार्टी का चुनाव चिन्ह भी ले लिया इसके बाद भी मेरा भाई जेल से चुनाव जीत गया. पाकिस्तान की सेना में बैठे बड़े लोग इमरान खान को दोबारा सत्ता में काबिज नहीं होने देना चाहते हैं. सेना उन्हें जान से मारना चाहती है. हमें उनकी सुरक्षा का डर है. इसके साथ ही अलीमा ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया है. 

टीवी चैनल से बातचीत में लगाया आरोप

इमरान खान की बहन अलीमा खान ने एक टीवी चैनल से बात करतो हुए कहा कि पीटीआई ने चुनाव जीता है और सेना इमरान खान को सत्ता में नहीं आने देना चाहती है क्योंकि वह सेना के हस्तक्षेप के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं. अब सेना जेल में उनको जान से मार देगी. उन्होंने कहा कि इमरान के जेल जाने के बाद मैं अब तक उनसे नहीं मिल पाई हूं.

इमरान की जान को खतरा : अलीमा

अलीमा ने कहा कि उन्हें भी चुनावों में धांधली का संदेह था. लोगों ने इमरान खान के लिए अलग-अलग चुनाव चिन्ह वाले कैंडिडेट्स को वोट दिया है, यह बहुत खुशी की बात है. अलीमा ने यह भी कहा कि हमें उनकी जान का डर है. इससे पहले इमरान की हत्या के 2 प्रयास हो चुके हैं. 

पीटीआई समर्थित 91 उम्मीदवार की जीत

पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 266 सीटों पर गुरुवार को हुए मतदान के बाद आ रहे नतीजों में 91 सीटों पर पीटीआई समर्थित उम्मीदवार जीते हैं. जबकि नवाज़ शरीफ़ की पीएमएल (एन) के 71 उम्मीदवार जीते हैं. वहीं पीपीपी ने 52 सीटों पर और अन्य उम्मीदवारों ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग के अभी 12 सीटों पर नतीजों का इंतजार है. 

किसी को नहीं मिलता दिखा पूर्ण बहुमत

अभी तक के चुनाव परिणाम में पाकिस्तान की जनता ने किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया है. अभी भी मतगणना जारी है. इमरान और नवाज की पार्टी के बीच टक्कर देखने को मिल रही है. पाकिस्तान में इस बार गठबंधन की सरकरा बन सकती है. इसके लिए नवाज शरीफ अन्य दलों से बात कर रहे हैं, वहीं इमरान खान की पार्टी के समर्थित नेता भी सरकार बनाने के लिए दलों से संपर्क साध रहे हैं. 

मरियम की जीत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची इमरान की पार्टी

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की जीत के खिलाफ इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) ने हाईकोर्ट पहुंच गई है. पीटीआई ने इन दोनों के चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. पीटीआई का आरोप है कि चुनाव आयोग ने मतगणना के दौरान उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया. चुनाव में हारने वाले पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों का दावा है कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने नवाज और मरियम को फर्जी तरीके से जिता दिया है.

calender
10 February 2024, 09:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो