India- Canada Row: जब US से मिली एस जयशंकर को नसीहत, जानिए क्या बोले विदेश मंत्री?

India- Canada Row: भारत और कनाडा विवाद पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में एक कार्यक्रम में कनाडा को लेकर सवालों के जवाब दिए हैं...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India- Canada Row: भारत और कनाडा विवाद पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में एक कार्यक्रम में कनाडा को लेकर सवालों के जवाब दिए हैं.

भारत-कनाडा विवाद पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि, "हां, मैंने कनाडा के बारे में एनएसए जेक सुलिवन और (अमेरिकी विदेश मंत्री) एंटनी ब्लिंकन से बात की. उन्होंने इस पूरी स्थिति पर अमेरिकी विचार और आकलन साझा किए. मुझे लगता है कि उम्मीद है कि हम दोनों उन बैठकों से बेहतर और आगे निकलेंगे."

भारत-कनाडा विवाद पर, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आगे कहा कि, "कनाडाई पीएम ने पहले निजी तौर पर और फिर सार्वजनिक रूप से कुछ आरोप लगाए. और, हमारी प्रतिक्रिया, निजी और सार्वजनिक दोनों में, वह जो आरोप लगा रहे थे, वह सुसंगत नहीं थी." हमारी नीति। और यदि उनके पास था, यदि उनकी सरकार के पास कुछ प्रासंगिक और विशिष्ट था जिस पर वे हमें गौर करना चाहते थे, तो हम उस पर विचार करने के लिए तैयार थे. अब, इस समय यह बातचीत यहीं है."

भारत-कनाडा विवाद पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि, "कनाडा के साथ यह कई वर्षों से बड़ा विवाद का मुद्दा रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, यह वापस आ गया है, बहुत ज्यादा चर्चा में है, क्योंकि हम जो विचार कर रहे हैं आतंकवादियों, चरमपंथी लोगों के प्रति कनाडाई रवैया बहुत उदार है जो खुले तौर पर हिंसा की वकालत करते हैं और कनाडाई राजनीति की मजबूरियों के कारण उन्हें कनाडा में संचालन की जगह दी गई है."
 

calender
29 September 2023, 08:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो