Cheistha Kochar Dies: लंदन में ट्रक की चपेट में आने से भारतीय छात्रा की मौत

Cheistha Kochar Dies: छात्रा की मौत साईकिल से घर आते समय ट्रक की चपेट में आने से हुई है. ये घटना पिछले हफ्ते की है. मृतक की पहचान 33 साल की चेइस्ता कोचर के रूप में की गई है, जो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीएचडी की छात्रा थी.

JBT Desk
JBT Desk

Cheistha Kochar Dies: लंदन से एक 33 वर्षीय भारतीय छात्रा की मौत का ममाला सामने आया है. इस छात्रा की मौत साईकिल से घर आते समय ट्रक की चपेट में आने से हुई है. ये घटना पिछले हफ्ते की है. मृतक की पहचान 33 साल की चेइस्ता कोचर के रूप में की गई है, जो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीएचडी की छात्रा थी. चेइस्ता कोचर पहले नीति आयोग में काम कर चुकी थीं. वह सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. एसपी कोचर की बेटी थीं. 

एसपी कोचर ने लिखा भावुक पोस्ट  

जनरल डॉ. एसपी कोचर ने लिंक्डइन पर एक भावनात्मक पोस्ट में कहा कि वह अभी भी लंदन में हैं और "अपनी बेटी चेइस्ता कोचर के अवशेष इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं". उन्होंने आगे लिखा "19 मार्च को एलएसई से वापस साइकिल चलाते समय, जहां वह अपनी पीएचडी कर रही थी, एक ट्रक ने उसे कुचल दिया. इसने हमें और उसके दोस्तों के बड़े समूह को तबाह कर दिया है. यदि आपके पास उसके साथ कोई यादें हैं और यदि आप उन्हें साझा करना चाहते हैं , आप दिए गए कई लिंक पर ऐसा कर सकते हैं. यदि आप चाहें तो आप इसे दूसरों के साथ भी शेयर कर सकते हैं,"

19 मार्च की रात घटी घटना

द, लंदन इवनिंग स्टैंडर्ड के अनुसार, यह घटना 19 मार्च को रात लगभग 8.30 बजे हुई. दुर्घटना के बाद, पुलिस और पैरामेडिक्स को फ़ारिंगडन और क्लेरकेनवेल के बीच घटनास्थल पर बुलाया गया, और चेइस्ता कोचर को गंभीर रूप से घायल पाया गया. हालांकि, जब तक उन्हें अस्पताल में ले जाया जातो तो काफी देर हो चुकी थी. उनकी रास्ते में ही मौत हो गई. ट्रक का ड्राइवर घटनास्थल पर ही रूक गया और फिलहाल पूछताछ में पुलिस की मदद कर रहा है.  मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

पुलिस अधिकारियों ने घटना के वीडियो मांगे हैं और लोगों से संपर्क करने की कोशिश की है. बता दें कि चेइस्ता कोचर सितंबर 2023 में लंदन गई थीं और इससे पहले वह हरियाणा के गुरुग्राम में रहती थीं. एलएसई में प्रवेश पाने से पहले, उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय, अशोक विश्वविद्यालय और पेंसिल्वेनिया और शिकागो विश्वविद्यालयों में अपनी पढ़ाई पूरी की थी.

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत जताया शोक 

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने उनकी निधन पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "चेइस्ता कोचर ने मेरे साथ नीति आयोग में LIFE कार्यक्रम में काम किया था. वह #Nudge यूनिट में थी और #LSE में व्यवहार विज्ञान में पीएचडी करने गई थी, लंदन में साइकिल चलाते समय एक भयानक यातायात दुर्घटना में निधन हो गया. वह प्रतिभाशाली, मेधावी और बहादुर थीं और हमेशा जीवन से भरपूर थीं. वह  बहुत जल्दी दुनिया को छोड़ के चली गई.

calender
25 March 2024, 08:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो