कॉन्सर्ट हॉल में आतंकी हमले में 150 लोगों की मौत, टॉयलेट में मिले 28 शव

Moscow News: मॉस्को में एक कॉन्सर्ट हॉल में शुक्रवार की रात को आतंकी हमला हुआ. इसमें हमले में मरने वालों की संख्या 150 पहुंची गई हैं.वहीं सैकड़ों लोग घायल हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Moscow Terror Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ी जा रही है. मॉस्को में एक कॉन्सर्ट हॉल में आतंकियों ने हमला किया था. इसमें मरने वालों की संख्या करीब 150 हो गई है. वहीं घायलों की संख्या करीब 133 से अधिक है. रूस की सुरक्षा जांच एजेंसिया पूरी घटना की जांच कर रही है. जांच के दौरान 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच समिति ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों में से चार सीधे तौर पर उस हमले में शामिल थे. आरोप लगाया जा रहा है कि आतंकी हमले के पीछे यूक्रेन का हाथ है. हालांकि इस्लामिक स्टेट समूह ने बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में क्रोकस सिटी हॉल के एक टॉयलेट में मिले 28 शव मिले हैं. 

जांच समिति का बयान

आतंकी हमले को लेकर रूस की जांच समिति ने कहा कि 11 गिरफ्तार लोगों में से 4 संदिग्धों को पश्चिमी रूस ते ब्रांस्क इलाके से अरेस्ट किया गया है. यह यूक्रेन की सीमा से बहुत पास है. वहीं स्थानीय समाचार एजेंसी तास ने रूस की एफएसबी के हवाले से कहा कि हमलावारों की सीमा पर यूक्रेन जाने की प्लानिंग थी. एफएसबी के प्रमुख ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को शनिवार को गिरफ्तारियों ने बारे में जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार यह हमला पिछले कुछ सालों में रूस में होने वाला सबसे घातक हमला था.

बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

मॉस्को में हुए आतंकी हमले को लेकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि कई निर्दोष लोग क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमले के शिकार बन गए. पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर हर संभव प्रयास कर रहे हैं. पुतिन ने कहा कि इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने दावा भी किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की.

calender
24 March 2024, 05:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो