'ये है मोदी की गारंटी', दो दिवसीय भूटान दौरे के लिए PM शेरिंग ने इस अंदाज में कहा धन्यवाद

PM Modi Bhutan Visit: बता दें, कि एक महीने में पीएम मोदी की अपने भूटानी समकक्ष के साथ यह दूसरी मुलाकात थी. इस महीने की शुरुआत में दोनों नेताओं की नई दिल्ली में मुलाकात हुई थी

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Bhutan Visit: भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने पीएम नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय भूटान दौरे के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है. इस दौरान टोबगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "हमारे भाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमारे देश की यात्रा के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने हमसे मिलने का वादा किया था और न तो उनका बिजी शेड्यूल और न ही खराब मौसम इसे पूरा करने से रोक पाया.  यह #ModiKaGuarantee ही तो है!

बता दें, कि "मोदी की गारंटी" भाजपा के सबसे लोकप्रिय चुनावी नारों में से एक है जो भारत के प्रत्येक नागरिक का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए वर्तमान सरकार की प्रतिबद्धता का वादा करती है. 

दो दिवसीय यात्रा के बाद भारत लौटे PM

पीएम मोदी भूटान की दो दिवसीय यात्रा के बाद आज यानि शनिवार को भारत रवाना हुए. ऐसे में  भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के साथ ही प्रधानमंत्री टोबगे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी को विदा करने आए थे. इस दौरान पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "मैं महामहिम भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के दिल्ली के लिए प्रस्थान करते समय मुझे विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर आने के विशेष भाव से सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह भूटान की बहुत खास यात्रा रही.  मुझे भूटान नरेश, प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे और भूटान के अन्य विशिष्ट लोगों से मुलाकात करने का अवसर मिला. हमारी बातचीत से भारत-भूटान मित्रता में और भी मजबूती आएगी. मैं ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से सम्मानित करने के लिए आभारी हूं. "

शुक्रवार को भूटान रवाना हुए थे पीएम मोदी 

पीएम मोदी शुक्रवार को भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर निकले थे, जो हिमालयी राष्ट्र में नई सरकार के कार्यभार संभालने के बाद उनकी पहली यात्रा है. अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री को थिम्पू में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक द्वारा भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से सम्मानित किया गया. पीएम मोदी को ये सम्मान "भारत-भूटान संबंधों के विकास में उनके उत्कृष्ट योगदान और भूटानी राष्ट्र और लोगों के लिए उनकी विशिष्ट सेवा" के लिए यह दिया गया. 

पीएम मोदी की भूटान यात्रा भारत सरकार की 'पड़ोसी प्रथम नीति' पर जोर देने का एक हिस्सा थी. अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने भूटान के विकास प्रयासों में नई दिल्ली के समर्थन का वादा किया और भूटान की 13वीं पंचवर्षीय योजना के लिए 10,000 करोड़ रुपये प्रदान करने की प्रतिबद्धता जताई. बता दें, कि एक महीने में पीएम मोदी की अपने भूटानी समकक्ष के साथ यह दूसरी मुलाकात थी. इस महीने की शुरुआत में दोनों नेताओं की नई दिल्ली में मुलाकात हुई थी

calender
23 March 2024, 10:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो