पुतिन ने मॉस्को हमले को बताया 'बर्बरता', 24 मार्च को शोक दिवस का किया एलान

Russia Terrorist Attack: रूसी राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आज आपसे उस खूनी, बर्बर आतंकवादी कृत्य के संबंध में बात कर रहा हूं, जिसके शिकार दर्जनों निर्दोष, शांतिपूर्ण लोग हुए ...मैं 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करता हूं,''

JBT Desk
JBT Desk

Russia Terrorist Attack: रूस के मॉस्को क्षेत्र के क्रास्नोगोर्स्क स्थित क्रोकस सिटी हॉल (कॉन्सर्ट हॉल) में शुक्रवार (22 मार्च) शाम को कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी और धमाके को अंजाम दिया. घटना में कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल हमले को 'बर्बर आतंकवादी कृत्य' कहा, जिसमें 143 लोगों की जान चली गई.  उन्होंने 24 मार्च को देश में एक दिन के शोक का भी एलान किया है. 

रूसी राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आज आपसे उस खूनी, बर्बर आतंकवादी कृत्य के संबंध में बात कर रहा हूं, जिसके शिकार दर्जनों निर्दोष, शांतिपूर्ण लोग हुए ...मैं 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करता हूं,''

मास्को में हुए हमले 141 लोग मारे गए

मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर हथियारबंद लोगों के एक समूह के धावा बोलने, गोलीबारी करने और विस्फोटकों में विस्फोट करने से कम से कम143 लोगों की मौत हुई है. इस दौरान सोशल मीडिया पर प्रसारित कई वीडियो में कार्यक्रम स्थल से धुएं के बादल और आग की लपटें उठती दिख रही हैं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन के अनुसार, रूसी अधिकारियों ने गोलीबारी के सिलसिले में चार संदिग्ध बंदूकधारियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

हालांकि इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने बड़े हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन उसने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है. 

calender
23 March 2024, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो