Plane Crash: हादसे का शिकार हुआ विमान था रूसी, अधिकारियों ने दी जानकारी, भारत से होते हुए मॉस्को...

Plane Crash: प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, एक यात्री जेट विमान बदख्शां के ज़ेबक जिले सहित टॉप खाना के पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Indian Plane Crash: जानकारी के मुताबिक जो प्लेन हादसे का शिकार हुआ है वो एक रूसी-पंजीकृत विमान था जिसमें छह लोगों के सवार होने की आशंका है, शनिवार शाम को अफगानिस्तान के ऊपर रडार स्क्रीन से गायब हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान एक चार्टर उड़ान थी जो भारत से उज्बेकिस्तान होते हुए मॉस्को जा रही थी. 

डीजीसीए अधिकारी ने की पुष्टी 

डीजीसीए अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान नहीं है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जो विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्कन पंजीकृत डीएफ 10 विमान था. डीजीसीए अधिकारी के अनुसार, टोलो न्यूज के हवाले से जो गलत जानकारी वाले पहले ट्वीट में दी गई थी उसको मैं हटा रहा हूं. 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बयान 

अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह न तो भारतीय अनुसूचित विमान है और न ही गैर-अनुसूचित (एनएसओपी)/चार्टर विमान है. यह मोरक्को में पंजीकृत छोटा विमान है. 

रूसी विमानन अधिकारियों ने दी जानकारी

रूसी विमानन अधिकारियों का कहना है कि एक रूसी-पंजीकृत विमान, जिसमें छह लोगों के सवार होने की आशंका है, शनिवार शाम को अफगानिस्तान के ऊपर रडार स्क्रीन से गायब हो गया. विमान फ्रांस निर्मित डसॉल्ट फाल्कन 10 जेट था. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, विमान एक चार्टर उड़ान थी जो भारत से उज्बेकिस्तान होते हुए मॉस्को जा रही थी. 

आगे की खबर अपडेट की जा रही है....
 

calender
21 January 2024, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो