Israel Hamas War: उत्तरी गाजा को खाली करें आम नागरिक, नहीं तो मानें जाएंगे आतंकी.., इजरायल ने दी अंतिम चेतावनी 

Israel Hamas War: इजरायल की सेना ने कहा है कि उत्तरी गाजा के आम लोग उत्तरी गाजा को खाली कर दें नहीं तो उन्हें भी आतंकियों का सहयोगी माना जाएगा.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग को दो सप्ताह बीत चुके हैं. इजरायल अबतक हमास के ऊपर हवाई हमले करते आ रहा है जिसके तहत उसने गाजा पट्टी के इलाकों में भीषण तबाही मचाई है. इजरायल ने साफ कहा है कि वह हमास को पूरी तरह से मिटा दे देगा जिसके लिए वह अब अगले फेज की ओर बढ़ने वाला है. इजरायल कभी भी गाजा में जमीनी सैन्य कार्यवाई कर सकता है. उसने वहां के लोगों को साफ अल्टीमेटम दे दिया है. इजरायल ने उत्तरी गाजा को खाली करने की अंतिम चेतावनी दी है. 

इजरायल ने पहले भी इस क्षेत्र को खाली करने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि इजरायली सेनाएं जमीनी ऑपरेशन के लिए सीमा पर खड़ी हैं. खबरों की मानें तो इजरायल की सेना ने कहा है कि उत्तरी गाजा के आम लोग उत्तरी गाजा को खाली कर दें नहीं तो उन्हें भी आतंकियों का सहयोगी माना जाएगा. इसी के साथ उन्होंने यही भी साफ कर दिया है कि यह अर्जेंट चेताचवनी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इजरायल की सेना की तरफ से कहा गया है कि जो लोग उत्तरी गाजा में रह रहे हैं वह जान बूझकर अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं. जो लोग उत्तरी गाजा से दक्षिणी गाजा में शिफ्ट नहीं होंगे उन्हें आतंकवादी समझकर कार्यवाई की जाएगी. इजरायली सेना साफ किया है कि वह नहीं चाहती कि इस कार्यवाई में आम लोगों की जान जाए इसलिए पिछले कुछ दिनों से लगातार चेतावनी दी जा रही है. 

खबरों की मानें तो इजरायली सेना ने ये भी साफ किया है कि उसने कभी भी आम लोगों को अपना निशाना नहीं बनाया है. उसने अबतक जितनी भी कार्यवाई की है वह आतंकी ठिकानों के ऊपर की है. बताया जा रहा है कि गाजा के लोग दक्षिणी गाजा की ओर जाने से इसलिए कतरा रहे हैं क्योंकि उन्हें वहां पर एयरस्ट्राइक का डर सता रहा है. 

calender
22 October 2023, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो