Israel Hamas War: इजरायल ने दक्षिणी गाजा के राफा शहर पर फिर किए हवाई हमले, 18 बच्चे सहित 22 लोगों की मौत

Israel Hamas War: इजराइल ने शनिवार को रफाह पर हवाई हमला किया है जिसमें 22 फलस्तीनियों की मौत हो गई है जिसमें 18 बच्चे भी शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक हवाई हमले में मारे जाने वाले सभी मृतक दो परिवार के थे.

JBT Desk
JBT Desk

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में इजराइल की ओर से लगातार हमले जारी हैं. इस बीच शनिवार और रविवार की रात मिस्त्र सीमा के शहर रफाह पर इजरायल ने हवाई हमले किए. इस हमले में दो परिवार के 22 सदस्य मारे गए जिसमें 18 बच्चे भी शामिल हैं. इससे एक दिन पहले हुए हमले में रफाह में 9 लोग मारे गए थे जिसमें 2 महिलाएं और 6 बच्चे शामिल थे.

ये मौतें तब बताई जा रही हैं जब इजरायली सेना गाजा पट्टी के दक्षिणी इलाके पर हमला शुरू करने की तैयारी कर रही है. शनिवार रात रफ़ा पर हमला करने वाली इजरायली मिसाइलों ने 22 लोगों को मार दिया. मृतकों में एक पिता के साथ उसका तीन साल का बच्चा और पत्नी भी शामिल थी, जो गर्भवती थी. 

इज़राइल ने राफा शहर पर रातभर हवाई हमले किए हैं. लगातार हमले को देखते हुए गाजा की 2.3 मिलियन की आधी से अधिक आबादी ने कहीं और रहने के लिए शरण मांगी है. अमेरिका सहित संयम के आह्वान के बावजूद मिस्र की सीमा शहर तक हमास आतंकवादी समूह के खिलाफ अपने जमीनी हमले का विस्तार करने की भी कसम खाई है.

इजराइली पीएम ने कहा हम जल्द दर्दनाक प्रहार करेंगे

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, आने वाले दिनों में हम हमास पर राजनीतिक और सैन्य दबाव बढ़ेगा क्योंकि हमारे बंधकों को वापस लाने और जीत हासिल करने का यही एकमात्र तरीका है. प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, हम जल्द ही हमास पर और अधिक दर्दनाक प्रहार करेंगे.

अस्पताल ने जारी किए हवाई हमले में मारे गए लोगों के आंकड़े

कुवैती अस्पताल के अनुसार, राफा शहर पर इजरायली द्वारा किए गए पहले हमले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी समेत 3 साल की बच्चे की मौत हो गई है. अस्पताल ने कहा कि महिला गर्भवती थी लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे को बचा लिया है. वहीं इजराइल के दूसरे हमले में एक बड़े परिवार के 17 बच्चों और दो महिलाओं की मौत हो गई.

इजरायल-हमास युद्ध में अब तक मारे गए 34,000 लोग

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 34,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं जिनमें से कम से कम दो-तिहाई बच्चे और महिलाएं हैं. इजराइल ने अपने हमले से गाजा के दो सबसे बड़े शहरों को तबाह कर दिया है और वहां भारी तबाही मचाई है. .क्षेत्र की लगभग 80% आबादी घिरे तटीय क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भाग गई है.

calender
22 April 2024, 06:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो