Israel Hamas War: इजरायल और हमास जंग में अब तक 4200 से अधिक लोगों की मौत, रोशनी और अंधेरे के बीच युद्ध, बोले- नेतन्याहू

Israel Hamas War: इजरायल और हमास में जंग लगातार 9वें दिन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों के बीच बमबारी, रॉकेट और साइरन की चौरो तरफ आवाजें ही गुज रही है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • हमास के साथ लड़ाई रोशनी और अंधेरे के बीच युद्ध है: इजरायली प्रधान मंत्री
  • इजरायल और हमास जंग में अब तक 4200 से अधिक लोगों की मौत

Israel Hamas War: इजरायल और हमास में जंग लगातार 9वें दिन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों के बीच बमबारी, रॉकेट और साइरन की चौरो तरफ आवाजें ही गुज रही है. अगर हम इस युद्ध में अब तक मारें गए लोगों की जान की बात करें तो करीब 4200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अभी भी मौत का सिलसिला थमा नहीं है. 

दोनों तरफ की ओर से लगातार धमकियां दी जा रही हैं. जिस कारण मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच गाजा  में लाखों की सख्यां में लोगों के सामने पानी, खाना, दवाई और बिजली जैसी छोटी जरुरतों की चीजों का सकंट दिखाई दे रहा है.

इज़राइल के प्रधान मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, "25वें नेसेट के दूसरे सत्र की शीतकालीन असेंबली के उद्घाटन पर प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की टिप्पणी - "यह उन लोगों के खिलाफ वास्तविक संघर्ष का क्षण है जो हमें नष्ट करने के लिए हमारे खिलाफ उठे हैं."


इजरायली पीएमओ के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने बताया कि, "आज यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि परिवारों ने इजरायल के पीएम को क्या बताया और उन्होंने पूरे इजरायल राष्ट्र को क्या बताया, हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए और जो करना चाहिए वह करना चाहिए." जो लोग सबसे ज्यादा दर्द सह रहे हैं, वे ही हमें सबसे ज्यादा ताकत दे रहे हैं. 

हम अभी भी ठीक हो रहे हैं... आईडीएफ को हमास द्वारा निर्मित अपहरणकर्ता गाइड के सबूत मिले. अब गाइड भयानक विस्तार से बताता है हमास के आतंकवादियों को अपहृत नागरिकों को कैसे पकड़ना चाहिए और यातनाएं देनी चाहिए. हम आपको सबसे हालिया, सबसे अद्यतन संख्याएं, हमारे पास मौजूद आधिकारिक संख्याएं दिखाएंगे. जैसा कि आप देख सकते हैं, 1,500 से अधिक इजरायली मारे गए हैं, और 3,900 घायल हुए हैं."

इजरायली पीएमओ के प्रवक्ता ताल हेनरिक कहते हैं, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि इजरायल हमास के साथ युद्ध में है, न कि फिलिस्तीन के लोगों के साथ, पिछले 96 घंटों से हम गाजा में फिलिस्तीनियों से सुरक्षित क्षेत्रों में जाने का आग्रह कर रहे हैं." आगे कहा कि हमने इस बात के व्यापक सबूत देखे हैं कि हमास उन्हें आगे बढ़ने से रोक रहा है और उन्हें नुकसान के रास्ते पर रख रहा है. इस युद्ध में निर्दोष नागरिकों को मोहरे के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.

calender
16 October 2023, 11:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो