Israel-Palestine Conflict: यह सिर्फ एक आतंकी संगठन का हमला नहीं, इसके पीछे ईरान का हाथ: इजरायली राजनयिक

जरायल राजनयिक माया कदोश ने इस घातक हमले के पीछे ईरान का हाथ बताया है. एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कदोश ने कहा कि इस हमले की तैयारियां पहले से की गई थी.

Sachin
Sachin

Israel-Palestine Conflict: गाजी पट्टी पर नियंत्रण रखने वाले आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर भयंकर हमला कर दिया है, खबरों के अनुसार हमास ने इजरायल पर 5000 रॉकेट एक साथ दागे हैं. यह हमला रिहायशी इलाकों पर किया गया है, इस घटना में 100 से ज्यादा लोग की मौत हो गई है और 500 जख्मी बताए जा रहे हैं. हमले के बाद इजरायल के राजनयिक ने कहा कि इस हमले की तैयारी पूर्व नियोजित थी. 

घातक हमले के पीछे ईरान का हाथ: इजरायली राजनयिक 

बता दें कि इजरायल राजनयिक माया कदोश ने इस घातक हमले के पीछे ईरान का हाथ बताया है. एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कदोश ने कहा कि इस हमले की तैयारियां पहले से की गई थी और यह प्रायोजित था. हम इस बात को मानते हैं कि यह सिर्फ कुछ आतंकी गुट का हमला नहीं था, बल्कि इसके पीछे ईरान का हाथ था. इस हमले को व्यवस्थित तरीके से वित्तपोषित किया गया था. 

इजरायल में भारतीयों को सचेत रहने की जरूरत 

कदोश ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि, हम इजरायल में रह रहे भारतीयों से बेहद सावधान रहने और दिए जा रहे सुरक्षा-निर्देशों का पालन करने की अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं इजरायल में रह रहे भारतीयों को सावधानी बरतने का आह्वान किया है. हमारे पास अच्छा रक्षा सिस्टम है, लेकिन जब सायरन बजे तो वह सुरक्षित कमरे में पहुंच जाए. इससे पहले इजरायल सुरक्षा बलों के पूर्व प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने भी आरोप लगाया था कि इजरायल में किया गया हमला ईरान के द्वारा वित्तपोषित था. उन्होंने कहा कि ईरान ने जिन उपकरण, हथियार और कर्मियों से हमला कराया है. उसके हमारे पास पुख्त सबूत हैं. 

calender
08 October 2023, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो