New Threat: चीन में मडंरा रहा है सकंट, सामने आई फिर से खतरनाक बीमारी, लोगों से भरा पूरा अस्पताल

New Threat: कोरोना के बाद अब फिर से चीन में सकंटों के बादल छाने लगे हैं. ऐसे में लोगों को नई बीमारी डरा रही है. WHO ने भी रिपोर्ट की मांग की है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • चीन में फिर से सकंटों के बादल छाने लगे हैं.

New Threat: चीन में फिर से सकंटों के बादल छाने लगे हैं. ऐसे में चीन में मौजूद अस्पतालों में मरीजों की भारी संख्या में भीड़ भर्ती होती हुई दिख रही हैं. जिससे पूरे अस्पताल भर चुके हैं. चीन का कहना है कि यहां ज्यादातर बच्चों में इन्फलूएंजा जैसी बीमारी फैल रही हैं.

बच्चों से भरे हुए हैं अस्पताल 

इसके बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बीजिंग से इस रहस्यमयी बीमारी के बारे में अधिक जानकारी मांगी है. बताया जा रहा है कि चीनी अस्पताल बीमार बच्चों से भरे हुए हैं चीन में इस बीमारी की महामारी फैल रही है. यह बीमारी सभी को अपना शिकार बना रही हैं साथ ही इस बीमारी के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. 

WHO ने मांगी रिपोर्ट 

इस मामले में WHO का कहा है कि इस बीमारी के लिए कोविड-19 प्रतिबंध में ढील देने के कारण यह बीमारी फैल रही है. डब्लयूएचो ने बीमार हुए बच्चों में इन्फलूएंजा, SARS-CoV-2, माइकोप्लाज्मा निमोनिया को लेकर अतिरिक्त जानकारी मांगी है. चीन में बच्चों के बीमार होने की घटना कोविड जैसे लक्षणों को दोहराती नजर आ रही है. 

अस्पतालों में लंबी कतारें

चीन में इस बीमारी को लेकर कोरोना काल के दिन याद आ रही हैं. यह बीमारी काफी खतरनाक है. चीनी समाचार चैनल ने बीमार बच्चों के परिवार के हवाले से बताया है कि इस बीमारी के कोई नए लक्षण नहीं हैं. बल्कि बच्चों का शारीरिक तापमान बढ़ा रहता है और फेफड़ों में गांठ सी बन जाती है. बच्चों के इलाज के लिए चीन की अस्पतालों में लंबी कतारें लगीं है. यह महामारी न केवल बच्चों को अपना शिकार बना रही है बल्कि बढ़े-बुजुर्गों में भी इसके लक्षण नजर आ रहे हैं.

calender
23 November 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो