पाकिस्तान में आज भी है ईमानदारी जिंदा! उम्मीदवार ने जीत के बाद छोड़ी अपनी सीट... PTI को बताया असली विजेता

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के बीच हुए चुनाव संपन्न के बाद एक ऐसी कहानी सामने आई है. जहां एक उम्मीदवार ने इलेक्शन जीतने के बाद अपनी सीट छोड़ दी.

Sachin
Sachin

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान आम चुनाव के नतीजे अब साफ हो गए हैं, किसी भी राजनैतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. लेकिन मुस्लिम लीग-एन का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है. इमरान खान के अलावा वह बाकी दलों से संपर्क साधने में लगे हैं, इसके साथ ही इमरान के इंडेपेंडेंट समर्थकों से भी अंदरखाने बातचीत चल रही है. इसी बीच  जमात-ए-इस्लामी (जेयूआई) पार्टी के एक वरिष्ठ नेता हाफिज नईमुर रहमान को पाकिस्तान की राजनीति में हैरान करने देने वाला कदम उठाया है. उन्होंने सिंध की उस सीट को खाली कर दिया है, जिससे जीत दर्ज की थी. 

पाकिस्तान चुनाव में हुई धांधली

हाफिज नईमुर रहमान ने कहा कि भले ही चुनाव में जीत मैंने हासिल की है, वहां से असल विजेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थक उम्मीदवार असल विजेता है. पाकिस्तान चुनाव आयोग की ओर जारी आंकड़ों के अनुसार रहमान ने पीएस-19 सीट (कराची सेंट्रल) से करीब 26 हजार 296 मतों के अंतर से जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव में कई प्रकार की धांधली सामने आई है. रहमान ने कहा कि असल में इस सीट से इमरान के समर्थक की जीत हुई है और मेरा यह नैतिकता है कि मैं सीट को छोड़ दूं. 

भारी विरोध के बीच छोड़ी अपनी सीट 

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि, मैंने अपनी अंतरात्मा और पार्टी की नैतिकता को बनाए रखने के लिए प्रांतीय विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी जीती हुई सीट को खाली कर दिया है. लेकिन मैं मांग करता हूं कि वह सभी सीटें में वापस लौटाई जाए जहां हमने जीत दर्ज की है. रहमान की तरफ से यह फैसला तब आया है जब बीते दो-तीन दिनों से चुनाव को लेकर भारी विरोध हो रहा है. सिंध प्रांत में पिछले कुछ समय से इमरान के समर्थक चुनावी धांधली को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कुछ जगहों से सूचना सामने आई है कि वहां हिंसा भी भड़की की है. 

calender
16 February 2024, 11:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो