Pakistan: पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयरबेस पर फिर हमला, बीएलए ने ली जिम्मेदारी

Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के तूर्बत में आतंकियों ने दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक हवाई स्टेशन (पीएनएस)पर हमला किया गया है. इस क्षेत्र से कई विस्फोटों की सूचना मिली है. हालांकि सुरक्षाबलों ने नौसैनिक सुविधा में घुसने की कोशिश कर रहे चार आतंकियों को मार गिराया है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan: पाकिस्तान के प्रांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार रात तुर्बत अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और नौसेना एयरबेस पर आतंकियों ने हमले  की कोशिश की है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सुरक्षाबलों ने नौसेना एयरबेस में हमले को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया है. आज का हमला बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है. इससे पहले 29 जनवरी को इसने ग्वादर में सैन्य खुफिया मुख्यालय माच शहर को निशाना बनाया था.

इस हमले के बारे में अधिकारियों ने बताया कि. जब आतंकियों ने बलूचिस्तान के तुर्बत जिले में नौसेना सुविधा में घुसने की कोशिश कर रहे थे तभी उन्हें पहचान लिया गया और मार गिराया. फिलहाल इस घटना पर पाकिस्तान की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है.

बीएलए ने ली हमले की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रतिबंधित बलूचिस्तान स्वतंत्र सेना (बीएलए) की मजीद ब्रिगेड ने तुर्बात में नौसेना हवाई आधार पर हमले का जिम्मा स्वीकार किया है. बता दें कि, मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान प्रांत में चीन के निवेश के खिलाफ है. संगठन आरोप लगाता है कि चीन और पाकिस्तान क्षेत्र की संसाधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएलए ने दावा किया है कि उसके कई लड़ाकू हवाई आधार में प्रवेश किया है. इस हवाई आधार पर चीनी ड्रोन भी तैनात किए गए हैं.

इससे पहले भी हुए है हमले

यह हमला इस साल यानी 2024 का तीसरा हमला है. इससे पहले 20 मार्च को तुर्बत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयरबेस पर हमला किया गया था. द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट में बताया गया है 20 मार्च को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में कई विस्फोटों और गोलीबारी की सूचना मिली थी. इस दौरान मुठभेड़ में कम से कम दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ आतंकवादी मारे गए थे.

इस हमले को लेकर पाकिस्तानी सेना ने एक बयान दिया था जिसमें कहा था कि आठ आतंकवादी पोर्ट प्राधिकरण संयंत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने हमला सफलतापूर्वक असफल किया.

calender
26 March 2024, 06:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो