Pakistan News: ईरानी राष्ट्रपति को भारत के खिलाफ बोलने पर कर रहे थे मजबूर, PAK ने करा ली अपनी ही बेइज्जती

Pakistan News: पाकिस्तान अपनी बेइज्जती कराने का कोई मौका नहीं छोड़ता, एक बार फिर से कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान की किरकिरी हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: ईरान के राष्ट्रपति का पाकिस्तान दौरे का आज दूसरा दिन है. राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ मीडिया से बात की. इस दौरान शहबाज शरीफ ने कोशिश की कि रईसी कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने की बात करें, लोकिन इस बात पर रईसी ने एक दम चुप्पी साधते हुए कोई जवाब नहीं दिया. 

असहज हुए शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को उस वक्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब वो ईरान के राष्ट्रपति के साथ मीडिया के सामने आए. इस दौरान मीडिया के सामने उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर ईरान के राष्ट्रपति से साथ देने को कहा, लेकिन इस पर राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इस मामले पर चुप्पी साधते हुए पाकिस्तान की ही बेइज्जती कर दी. इजराइल के हमले के बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी तीन दिन के दौरे पर पाकिस्तान आए हैं. 

गाज़ा से कश्मीर की तुलना

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहबाज शरीफ ने कहा कि ईरान से कहा कि जिस तरह से गाजा पर ईरान का रुख है उसी तरह से पाकिस्तान का कश्मीर के लिए भी है. उन्होंने राष्ट्रपति का शुक्रिया करते हुए कहा कि मैं कश्मीर की खातिर आवाज उठाने के लिए आपको और ईरान के लोगों को धन्यवाद देता हूं.' लेकिन रईसी इस बात को सुनकर थोड़ा असहज हो गए. उन्होंने तुरंत कश्मीर की बात को छोड़कर गाजा की बात की. उन्होंने कश्मीर की जगह फिलिस्तीन का जिक्र किया और कहा कि ईरान लोगों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ खड़ा है. 

भारत से अच्छे रिश्ते बनाने का संदेश 

कश्मीर पर रईसी की चुप्पी बताती है कि वो पाकिस्तान और भारत के रिश्तों के बीच में नहीं पड़ना चाहते. साथ ही रईसी की इस चुप्पी से उनका भारत की तरफ अपने अच्छे रिश्ते बनाने की एक पहल को भी दिखाता है. पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रईसी से गाजा के हालात पर बातचीत भी की थी. 

calender
23 April 2024, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो