Rahul Gandhi: इस बड़े अंतर्राष्ट्रीय मुद्दे पर राहुल गांधी ने किया मोदी सरकार का समर्थन, विदेशी मंच पर की फैसले की तारीफ 

रूस यूक्रेन युद्ध पर भारत सरकार के रुख पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि विपक्ष, कुल मिलाकर, रूस-यूक्रेन संघर्ष पर भारत की वर्तमान स्थिति से सहमत होगा. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Rahul Support Modi Government decision: ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि विपक्ष की तरफ से सरकार की तारीफ की जाए. वर्तमान परिवेश में तो ऐसा कहा जाने लगा है कि सरकार कोई भी कदम उठाए लेकिन विपक्ष को उसकी आलोचना ही करनी है. इन सबके उलट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मोदी सरकार के एक फैसले की तारीफ की है. वह इस समय यूरोप दौरे पर हैं, वहीं पर उन्होंने सरकार की तारीफ की है. उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच भारत सरकार के निर्णयों की तारीफ की है. 

बेल्जियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन युद्ध पर सरकार के रुख के फैसले से विपक्ष सहमत है. रूस यूक्रेन युद्ध पर भारत सरकार के रुख पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि विपक्ष, कुल मिलाकर, रूस-यूक्रेन संघर्ष पर भारत की वर्तमान स्थिति से सहमत होगा. 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि रूस के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं और मुझे नहीं लगता कि विपक्ष का सरकार वर्तमान में जो कर रही है, उससे अलग रुख होगा. 

हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने कुछ मुद्दों पर सरकार पर प्रश्नचिन्ह भी लगाए हैं. दिल्ली में हो रही G20 बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को आमंत्रित ना किए जाने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो राहुल ने कहा कि सरकार ने विपक्ष के नेता को आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है. यह आपको कुछ बताता है. 

खरगे को जी20 शिखर सम्मेलन में ना बुलाए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार का यह फैसला बताता है कि वे भारत की 60 फीसदी आबादी के नेता को महत्व नहीं देते हैं. राहुल ने आगे कहा कि वे ऐसा करने की जरूरत क्यों महसूस कर रहे हैं और इसके पीछे उनकी किस प्रकार की सोच है. 

बता दें कि राहुल गांधी पहले भी रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष पर भारत सरकार के रुख का समर्थन कर चुके हैं. इससे पहले अमेरिका के वॉशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि रूस और यूक्रेन के मसले पर वह भी वैसे ही जवाब देंगे जैसे भाजपा देती है. 

calender
08 September 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो