Kerala Puthuppally: केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस की बड़ी जीत, पूर्व सीएम के बेटे चांडी ओमान ने सीपीएम प्रत्याशी को हराया

Kerala Puthuppally Bypoll Results: केरल की पुथुपल्ली सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस-यूडीएफ के उम्मीदवार ने सीपीएम के प्रत्याशी को बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज कर ली है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Kerala Puthuppally Bypoll Results 2023: केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर विपक्षी गठबंधन कांग्रेस-यूडीएफ के संयुक्त उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे चांडी ओमन ने 36,454 से अधिक मतों से जीत दर्ज की है. बीते 5 सितंबर को पुथुपल्ली सीट पर उपचुनाव हुए थे. 

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के चांडी ओमन ने सबसे ज्यादा वोटों के अंदर से जीत हासिल की है. उन्होंने मतों से जीत के अंतर के मामले में अपने पिता का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले पूर्व सीएम ओमन चांडी ने साल 2011 में CPM के सुजा सुसान जॉर्ज को 33,255 वोटों के अंतर से हराया था. अब 11 साल के बाद उन्होंने पूर्व सीएम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

वहीं सीपीएम के नेतृत्व वाले एलडीएफ गठबंधन को अपने प्रभाव वाले इलाकों में ही निशासा मिली है. दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी लिजिन लाल को लगभग 6500 वोट मिले हैं. बता दें कि 37 वर्षीय चांडी ओमन फिलहाल यूथ कांग्रेस के नेशनल आउटरीच सेल के चेयरमैन हैं. उनके पिता ओमान चांडी ने पुथुपल्ली सीट से करीब 5 दशकों तक नेतृत्व किया है. ओमान चांडी के निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ये सत्तारूढ़ सीपीएम के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

बीते 5 सितंबर को पुथुपल्ली में 182 बूथों पर मतदान हुआ था. मतगणना की गिनती ईवीएम मशीनों में 13 राउंड में की गई. मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे.

calender
08 September 2023, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो