Tripura: धानपुर और बोक्सानगर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत

Tripura by-election: त्रिपुरा की दो विधानसभा सीटों धानपुर और बोक्सानगर पर बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है. चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा की है. 5 सितबंर को इन सीटों पर मतदान हुआ था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Tripura by-election 2023: त्रिपुरा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत मिली है. शुक्रवार को राज्य की धानपुर और बोक्सानगर दोनों ही सीट पर बीजेपी के प्रत्यार्शियों ने बाजी मार ली है. बॉक्सनगर से बीजेपी के तफ्फजल हुसैन और धानपुर से बिंदु देबनाथ ने जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा की है. बता दें कि 5 सिंतबर को इन सीटों पर मतदान किया हुआ था. 

दोनों सीटों पर बीजेपी और विपक्षी कम्युनिस्ट पार्टी सीपीआई-एम के बीच मुकाबला था. वहीं बोक्सानगर और धनपुर सीट पर TIPRA मोथा और कांग्रेस और दो अन्य विपक्षी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार को नहीं उतारा था. सीपीआई-एम ने बोक्सानगर से मिजान हुसैन और धानपुर से कौशिक चंदा को चुनाव मैदान में उतारा था. शुरूआत में दोनों पार्टी के बीच टक्कर देखने को मिली थी, लेकिन बाद में सभी नजीते धारे-धीरे बीजेपी के पक्ष में हो गए.

बीजेपी प्रत्यार्शी को कितने वोट मिले?

बोक्सानगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के तफ्फजल हुसैन को 34,146 मत हासिल हुए है, जबकि सीपीआई-एम के मिजान हुसैन को महज 3909 वोट ही मिले है. तफ्फजल हुसैन ने मिजान हुसैन को करीब 30 हजार मतों से करारी शिकस्त दी है. वहीं धानपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के बिंदू देबनाथ को 30017 वोट मिले है, जबकि सीपीआई-एम के कौशिक चंदा ने 11146 वोट ही हासिल किए है.

calender
08 September 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो