Free Visa For Sri lanka: घूमने वालों की होगी अब मौज! भारतीयों के लिए इस देश की यात्रा के लिए नहीं होगी वीजा की ज़रूरत!

Sri lanka visa free entry for Indians: मुफ्त वीजा देने से आने वाले वर्षों में पर्यटकों की संख्या 50 लाख तक बढ़ने की उम्मीद है और इस कदम से भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा मिलने की भी उम्मीद है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Sri lanka visa free entry for Indians: अक्सर लोग सोचते हैं कि अगर वे पहली बार विदेश जाएं तो वह देश भारत के करीब हो और वहां भारतीय मुद्रा भी मजबूत हो, ताकि वे कम पैसे में ज्यादा मौज-मस्ती कर सकें. अब दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने वाले एक महत्वपूर्ण फैसले में, श्रीलंका कैबिनेट ने मंगलवार को भारत और अन्य देशों के लिए मुफ्त वीजा जारी करने के फैसले को मंजूरी दे दी. अन्य देश जहां मुफ्त वीजा सुविधा को मंजूरी दी गई है उनमें चीन, रूस, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड शामिल हैं. 

पर्यटन मंत्रालय ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि पिछली कैबिनेट बैठक के दौरान एक कैबिनेट पेपर पेश किया गया था, जिसमें पांच देशों के विदेशियों को मुफ्त पर्यटक वीजा जारी करने का प्रस्ताव रखा गया था.

पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुफ्त वीजा देने से आने वाले सालों में पर्यटकों की संख्या 50 लाख तक बढ़ सकती है. साथ ही इस फैसले से भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों को भी बढ़ावा मिलेगा.

श्रीलंका में भारतीय रुपया आपको कैसे आनंद देगा?

आपको पता होना चाहिए कि भारतीय रुपया श्रीलंकाई मुद्रा से ज्यादा मजबूत है. जिसकी वजह से वहां एक रुपये की कीमत लगभग 3.9 रुपये होती है. इसी तरह 1000 रुपये 3903 रुपये में बदल जाएंगे. आप 10 हजार रुपये में 39 हजार रुपये का मजा ले पाएंगे. वहीं, एक लाख रुपये से लेकर करीब चार लाख श्रीलंकाई रुपये के बराबर घूम सकेंगे. 

calender
24 October 2023, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो