Pakistan Election: पाकिस्तान में आम चुनाव टालने के लिए सीनेट में लाया गया यह अनोखा प्रस्ताव, इन मुद्दों पर जताई चिंता

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तानी संसद में आगामी आम चुनाव को टालने के लिए खास बिल लाया गया है, इस में सुरक्षा और ठंड को देखते हुए यह प्रस्ताव चर्चा के लिए लाया गया है.

Sachin
Sachin

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान में आगामी आठ फरवरी को आम चुनाव देरी से कराने को लेकर एक प्रस्ताव सीनेट में पेश किया गया है. दो दिनों पहले ही पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में इस प्रस्ताव को पेश किया गया था. सीनेट में पेश किया गया है यह बिल ठंड और सुरक्षा कारणों की वजह से पेश किया गया है. 

अत्यधिक ठंड का दिया हवाला 

ठंड से पाकिस्तानी वोटरों को खतरा होने के कारण स्वतंत्र सीनेटर हिलाल-उर-रहमान उच्च सदन में इस प्रस्ताव को लेकर आए हैं, इस बिल के अनुसार अत्यधिक ठंड के कारण खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में नागरिकों को वोट डालने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. जिसके कारण बहुत वोटर अपने मत का उपयोग करने में असमर्थ हो जाएंगे. साथ ही प्रचार करने वाले उम्मीदवारों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 

आतंकवादियों से सुरक्षा को खतरा 

सुरक्षा को लेकर उठाए गए सवाल पर कहा कि खैबर पख्तूनख्वा में उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के दौरान आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए ऐसे वक्त में सुरक्षा को लेकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और उम्मीदवारों की भागीदारी में भी सीमित कर दिया है. 

calender
15 January 2024, 08:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो