Vladimir Putin ने देशवासियों से किया 8 बच्चे पैदा करने का आग्रह, कहा- हमें बड़े परिवारों की परंपरा को पुनर्जीवित करना होगा

क्रेमलिन प्रेस सेवा ने पुतिन के हवाले से कहा गया कि, कई बच्चे और बड़ा परिवार होना रूस के सभी लोगों के लिए एक आदर्श, जीवन का एक तरीका बन जाना चाहिए.

Sachin
Sachin

Vladimir Putin: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देशवासियों से आग्रह किया है कि प्रत्यके परिवार आठ बच्चे पैदा करें. इसको लेकर अब दुनिया में सवाल खड़े होने लग गए हैं कि अब एक तानाशाह अपने नागरिकों से जबरदस्ती बच्चे पैदा करवाना चाहता है. पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस 'सबसे कठिन जनसांख्यिकीय चुनौतियों' का सामना कर रहा है और उनसे पार पाने के लिए बड़े परिवारों की परंपरा को पुनर्जीवित करना आवश्यक है.

एक मजबूत और बहु पीढ़ी वाले परपंरा विकसित करें: पुतिन

वर्ल्ड रशियन पीपुल्स काउंसिल की एक बैठक में बोलते हुए व्लादिर पुतिन ने कहा कि, रूस के कई लोग "एक मजबूत, बहु-पीढ़ी वाले परिवार की परंपरा को बरकरार रखते हैं, जहां चार, पांच या उससे अधिक बच्चों का पालन-पोषण किया जाता है. उन्होंने पुराने वक्त को याद करते हुए कहा कि कुछ पीढ़ियों पहले प्रत्येक परिवार में सात या आठ या उससे भी अधिक बच्चे होते थे. उन्होंने कहा कि, हम इन अद्भुत परंपराओं को संरक्षित और पुनर्जीवित करें. 

बड़ा परिवार ही रूस का आदर्श जीवन मूल्य

क्रेमलिन प्रेस सेवा ने पुतिन के हवाले से कहा गया कि, कई बच्चे और बड़ा परिवार होना रूस के सभी लोगों के लिए एक आदर्श, जीवन का एक तरीका बन जाना चाहिए. वहीं, रूसी तानाशाह ने इस बात पर जोर दिया कि रूस की जनसांख्यिकीय समस्याओं को केवल धन, लाभ, सामाजिक भुगतान और लाभों की मदद से हल करना असंभव है. 

calender
29 November 2023, 09:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो