Explainer: पाकिस्तान में दाऊद के साथ हुआ खेला! अस्पताल में भर्ती हुआ भारत का भगोड़ा?

Explainer: दाऊद इब्राहिम भारतीय अंडरवर्ल्ड के सबसे प्रमुख अपराधियों में से एक है। उनका जन्म 26 दिसंबर 1995 को हुआ था. उन्हें डी-कंपनी का प्रमुख माना जाता है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सर्वर डाउन

Explainer: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दे दिया है. दाऊद पाकिस्तान के अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है. कौन है डॉन का दुश्मन? 
मुंबई हमलों का गुनाहगार और मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम को लेकर एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है कि कराची में उसे जहर देकर मारने की कोशिश की  गयी है. पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद की हालत गंभीर है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि कौन हैं जो दाऊद का दुश्मन है और किसने उसे जहर दिया है ये अब तक साफ नहीं हुआ है. हालांकि इस खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है. 

पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सर्वर डाउन
वहीं दाऊद को जहर देने की खबर के बाद पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई है. पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट सर्वर डाउन हो गया है. और सोशल मीडिया वेबसाइट को भी बैन कर दिया गया. ट्विटर, गूगल, यूट्यूब को बंद कर दिया गया. पाकिस्तान में अचानक से इंटरनेट बंद होने का मतलब है कि पाकिस्ताान में कुछ छिपाया जा रहा है. अगर वाकई में दाऊद को जहर दिया गया है तो यह पाकिस्तातन में एक बड़े आतंकी सरगना का खात्माा होगा.
इससे पहले भी दावा किया गया था कि दाऊद कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहा है. वहीं उसकी गैंग के पूर्व सदस्य के मुताबिक दाऊद गंभीर बीमारी के चलते कराची के अस्पताल में भर्ती है, दो दिन पहले उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था. बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में दाऊद भर्ती है वहां की सुरक्षा बेहद कड़ी है. अस्पताल के उस फ्लोर पर दाऊद ही इकलौता मरीज है. वहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. सिर्फ शीर्ष अधिकारियों और परिवार के करीबी लोग ही वहां जा सकते हैं. 

पाकिस्तान में एक-एक करके आतंकियों का हो रहा खात्मा

इससे पहले भी ये खबर सामने आई थी की पाकिस्तान में दाऊद की जान को खतरा है. दरअसल पाकिस्तान में एक-एक करके आतंकियों का खात्मा हो रहा है. जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष कमांडर बशीर अहमद पीर, हाफिज सईद से जुड़ा आतंकवादी सरदार हुसैन अरेन, भारत में वांछित आतंकवादी अबु कासिम, पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ, दाऊद इब्राहिम का गुर्गा मोहम्मद सलीम, जैश कमांडर मौलाना तारिक रहीम, लश्कर का आतंकी मोहम्मद मुजम्मिल, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हंजला अदनान की पाकिस्तान में हत्या हो चुकी है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो आतंकी पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के काम के नहीं रहे उन्हें वो मरवा रहे हों.

दाऊद को दिया गया जहर कितनी सच्चाई

बहरहाल अब इस खबर में कितनी सच्चाई है कि दाऊद को जहर दिया गया है ये जानने के लिए मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड डॉन के रिश्तेदारों अलीशाह पारकर और साजिद वागले से अधिक जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है. मोस्ट वांटेड आतंकवादी और डी-कंपनी का प्रमुख दाऊद इब्राहिम भारत का भगोड़ा है. दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड है. इन धमाकों में 250 से अधिक लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हो गए थे.. इसके बाद से ही वो पाकिस्तान में छुपा बैठा था. हालांकि पाकिस्तान उसके पाकिस्तान में होने की खबर का खंडन करता रहा है.

calender
18 December 2023, 01:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो