Sheikha Mahra: कौन है UAE की शहजादी Sheikha Mahra? 29 की उम्र में 300 मिलियन डॉलर है नेटवर्थ तस्वीरें हो रही वायरल, देखें

Sheikha Mahra: दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में से एक दुबई की शहजादी शेखा महरा ने निकाह कर लिया है. उनका निकाह गुप्त-समारोह में हुआ, जहां खास लोग ही पहुंचे.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • दुबई की राजकुमारी को क्या है पसंद?
  • जानें शेखा महरा ने किससे किया निकाह

Sheikha Mahra: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की शहजादी शेख महरा दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में से एक हैं. इनका जन्म 26 फरवरी 1994 को हुआ था. 29 साल की शेख महरा की नेटवर्थ करीब 300 मिलियम डॉलर है. इस साल मार्च में अरेबियन रॉयल एजेंसी ने इंस्टाग्राम पर राजकुमारी शेख महरा की शादी का ऐलान किया था. इसके मुताबिक 5 अप्रैल को उनकी शादी हो गई थी. संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री शेख राशिद अल मकतूम की बेटी शेख महारा ने जब से शादी क्या की, इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं.

Sheikha Mahra
दुबई की शहजादी शेखा महरा

शेखा महरा ने किससे किया निकाह
दुनिया की सबसे खूबसूरत राजकुमारियों में से एक दुबई की शहजादी शेखा महरा ने निकाह कर लिया है. उनका निकाह गुप्त-समारोह में हुआ, जहां खास लोग ही पहुंचे. हालांकि, अब शेखा के शौहर की तस्वीरें सामने आई हैं. इस तस्वीर में राजकुमारी Sheikha Mahra के शौहर हैं. उनका नाम है- शेख मान, जो कि यूएई के बिजनेसमैन व एंटरप्रेन्योर हैं. शेखा महरा को अब तक दुनिया में दुबई की राजकुमारी के रूप में जाना जाता रहा है. हालांकि, शादी के बाद अब वे रानी कही जाएंगी. 

Sheikha Mahra
दुबई की शहजादी शेखा महरा

आपको बता दें कि इनके बारे में जानने के लिए बहुत-से लोग इन दिनों इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं.शेखा महरा और उनके शौहर गूगल पर टॉप ट्रेंडिंग में हैं, और इनकी तस्वीरें वायरल हो गई हैं. दोनों का निकाह हो चुका है, हालांकि अभी इंटरनेट पर निकाह से जुड़ी तस्वीरें सामने नहीं आई हैं.

Sheikha Mahra
दुबई की शहजादी शेखा महरा

दुबई की राजकुमारी को क्या है पसंद?
शेखा महरा रिवीलिंग कपड़े पहनना नहीं पसंद करती हैं, वहीं उनके हर एक लुक में खूबसूरत लगती हैं. शेखा महरा अपने मेकअप पर खास ध्यान देती हैं, जो उनकी तस्वीरों में चार चांद लगा देता है. शेखा महरा फैशन इवेंट्स में सादगी में दिखती है. शेखा कई Fashion Events में शामिल होती हैं, लेकिन उनका स्टाइल सबसे अलग दिखता है. 

Sheikha Mahra
दुबई की शहजादी शेखा महरा

बता दें कि आउटफिट्स को शेखा इस तरह से डिजाइन करवाती हैं, जो पहनने में बहुत ही आरामदायक होते हैं. 29 साल की शेखा की खास बात यह है कि वह हर वक्त अपना स्टाइल फॉलो करती हैं। भले ही उनके कपड़े सिंपल दिखते हों, लेकिन ये सभी डिजाइनर आउटफिट हैं, जिन्हें वह अपने अंदाज में डिजाइन करती हैं.

हार्पर्स बाजार अरबिया के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शेखा महारा ने शेख माना से शादी करने से पहले "कताब अल-किताब" मनाया, जो विवाह समझौते पर हस्ताक्षर करने का समारोह है. 

Sheikha Mahra
दुबई की शहजादी शेखा महरा

शेखा ने निकाह गुप्त ढंग से कराया संपन्न
संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के एक पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार, 29 साल की शेखा मेहरा की शादी इतने गुपचुप तरीके से की गई कि वहां जुटे मेहमान एक खास कार्ड के जरिए ही समारोह में शामिल हो सके. शेखा महरा और शेख माना के मैरिज-एग्रीमेंट की तस्वीरें सामने हैं, जो अरबी भाषा में तैयार की गई हैं. इसमें दोनों की तस्वीरें छपी हैं और इसे उनके मौलाना ने मंजूरी दी है.

बता दें कि इस जोड़े ने अपनी शादी की पुष्टि एक इंस्टाग्राम स्टेटस के जरिए की, जिसमें दूल्हे के पिता की ओर से लिखी गई एक कविता शेयर की गई थी. दूल्हे के पिता की कविता इस तरह थी— “अल्लाह ने ये दिन खास बनाया...जब हमारे यहां ये खुशियां आईं. किताबें छापी गईं और हर घर से बधाइयों का आदान-प्रदान हुआ. हर कोई सुकून में है और हमारी रात 'मन' के निकाह की खुशखबरी से दिन के उजाले जैसी रोशन हो गई है. हवा की तरह व्याप्त एक खूबसूरत राजकुमारी 'महरा' है, जिस पर प्यार और लाड़ उमड़ रहा है..."
 

Topics

calender
29 November 2023, 01:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो