कौन है सबरजीत का हत्यारा डॉन अमीर सरफराज जिसकी गोली मारकर की गई हत्या

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें लाहौर में अंडरवलर्ड डॉन अमीर सरफराज की अज्ञान हमलावरों ने गोली मारकार हत्या कर दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें लाहौर में अंडरवलर्ड डॉन अमीर सरफराज की अज्ञान हमलावरों ने गोली मारकार हत्या कर दी है. वहीं अगर अमीर सरफराज की बात को ये वहीं जिसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक की हत्याकर की थी. पाकिस्तान की कोट तखपत जेल में अमीर सरफराज ने सरबजीत की पॉलीथीम से गला घोंटकर और पीट- पीट कर हत्या कर दी थी. 

अप्रैल 2013 में अमीर तनबा और उसके साथी कैदी मुदासिर मुनीर पर कोट लखपत जेल के अंदर भारतीय जासूस सरबजीत सिंह को मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया गया था. 15 दिसंबर, 2018 को लाहौर की एक जिला और सत्र अदालत ने सभी गवाहों के अपने बयान से मुकर जाने के कारण दोनों आरोपियों को बरी कर दिया था.

सरबजीत को जेल से बाहर निकालने के लिए उनती पत्नी सुखप्रीत कौर ने काफी कोशिशें की थी लेकिन अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के झगड़े के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई थी. इस घटना में अमीर सरफराज का नाम भी शामिल था. साल 2023 में जून के महीने सरबजीत की बहन दलबीर कौर का भी निधन हो गया था. हालांकि उन्होंने भी अपने भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए काफी संघर्ष किया. और साल 2022 में सरबतीजीत सिंह की पत्नी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

खबर अपडेट की जा रही है...

calender
14 April 2024, 04:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो