मानसून में स्किन केयर रुटीन और त्वचा का ख्याल रखने के कुछ टिप्स के बारे में जाने

हम सभी जानते है मानसून का सीजन आ ही चूका है। बारिश से कई बार हमारी स्किन ऑयली और डल भी होने लगती है। बारिश के पानी से कभी कभी हमारी स्किन में पिम्पल्स भी हो जाते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हम सभी जानते है मानसून का सीजन आ ही चूका है। बारिश से कई बार हमारी स्किन ऑयली और डल भी होने लगती है। बारिश के पानी से कभी कभी हमारी स्किन में पिम्पल्स भी हो जाते हैं। मानसून सीजन में स्किन से जुड़ी समस्याएं सबसे ज्यादा परेशान करती हैं। हम आपको मानसून में स्किन केयर रुटीन और त्वचा का ख्याल रखने के कुछ टिप्स बता रहे हैं। इन्हें फॉलो करेंगे तो आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो सकती है और साथ ही ऑयली स्किन को भी फर्श और दाग ढाबों से दूर रख सकते हैं।

क्लीजिंग

बारिश के समय स्किन की क्लीजिंग जरूरी है। ध्यान रहे जब भी बाहर से आएं तो फेस को क्लीन करना न भूलें क्योकि इससे फेस आपका साफ़ रहेगा और इससे एक्स्ट्रा आयल निकल जायेगा।

स्क्रब करना

बारिश के मौमस में स्क्रब करना काफी फादयेमंद होता है। डेड स्किन को हटाने के लिए स्क्रब जरूर करना चाहिए। आप घर का बना स्क्रब बनाएं, आप इसके लिए ½ चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और कप ग्रैनुअल शुगर का यूज़ करें। *फेसमास्क आप फेसपैक जरूर लगाए. चाहे तो आप मुल्तानी मिटटी या नींबू भी फेस पर लगा सकते हैं क्योकि इससे आपके फेस का डर्ट और आयल निकलता है।

calender
13 July 2022, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो